विशू  हत्याकांड से आक्रोशित गुर्जर समाज करेगा महापंचायत
उत्तर प्रदेश मेरठ मेरठ आस-पास

विशू हत्याकांड से आक्रोशित गुर्जर समाज करेगा महापंचायत

40 Views

शुक्रवार रात वीशू हत्याकांड के आरोपी शहनजीम और शूटर कैफ की गिरफ्तारी हो चुकी है। वहीं गुर्जर समाज वीशू हत्याकांड को लेकर दौराला के दादरी में महापंचायत करने जा रहा है। 25 हज़ार के इनामी शहनजीम को पुलिस ने रात मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है। उसके पैर में गोली लगी है।

यूपी में नगर निकाय के चुनाव के चलते धारा 144 लागू की गई है बावजूद इसके जिला पंचायत के बेटे अंकित मोतला ने महापंचायत का ऐलान किया हुआ है। जिसके चलते पुलिस भी अलर्ट है। वहीं गुर्जर समाज इस हत्या के बाद आक्रोश में है। कुछ युवा लड़के तो सोशल मीडिया पर ये कहते हुए वीडियो जारी कर रहे हैं कि उनके समाज के लड़कों पर संकट बन आया है। उनका कहना है गुर्जर समाज के लड़के को दिनदहाड़े गोलियों से भून देने के बाद भी उनपर ही मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। गुर्जर सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सानू गुर्जर ने कहा कि प्रशासन उन्हे कमजोर समझने की भूल न करे, पूरा गुर्जर समाज एक साथ खड़ा है। यदि 18 अप्रेल तक वीशू के कातिल पकड़े नही जाते और गुर्जरों पर लगाये तमाम मुकदमे वापस नहीं लिये जाते तो देशभर का गुर्जर समाज एक साथ मैदान में उतरेगा। महापंचायत करेगा और वीशू भाटी को न्याय दिलाने के लिये कुरूक्षेत्र होगा।

राज्यमंत्री दिनेश खटीक और पूर्व मंत्री वीरेंन्द्र सिंह सहित विभिन्न दलों के नेता पीड़ित परिवार को सांतवना देने पहुंचे। इस दौरान उन्हाने आरोपियों का एनकाउंटर करने व उनके घर बुलडोज़र चलवाने की बात कही। साथ ही कहा कि दांदूपुर, जधेड़ी सहित कई अन्य गांव में समाज के 300 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उसे वापस लिया जाये। दिनेश खटीक ने 5 लाख रू की आर्थिक मदद देने की बात कही साथ आरोपियों पर कार्रवाई कराने का आश्वासन दिया। 18 अप्रैल को पलड़ा मे महापंचायत बुलाई गई है जबकि 20 अप्रैल को वीशू की शोकसभा होगी। वहीं हिंसा के चलते अल्पसंख्यक समुदाय के कुछ परिवार पलायन कर गये थे जो अभी तक भी वापस नहीं लौटे।

पलड़ा  गांव निवासी विशु की उस वक्त गोली बरसा कर हत्या कर दी गई थी जब वह प्राथमिक विद्यालय की दीवार के पास अपने एक साथी के साथ बैठा हुआ था। हत्याकांड के बाद परिजनों ने ग्राम प्रधान गजेंद्र सिंह और दूसरे समुदाय के कई लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया था। पुलिस ने मुख्य आरोपी ग्राम प्रधान गजेंद्र को गिरफ्तार कर लिया था। आरोपी अनस को  बीते गुरूवार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। शुक्रवार रात मुठभेड़ के बाद शहनजाम और शूटर कैफ को भी गिरफ्तार कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *