संजीव बालियान ने क्यूं बोला- जैसा कर्म करेगा बंदा,वैसा फल देगा भगवान….ये है गीता का ज्ञान
उत्तर प्रदेश मुख्य ख़बर मुजफ्फरनगर

संजीव बालियान ने क्यूं बोला- जैसा कर्म करेगा बंदा,वैसा फल देगा भगवान….ये है गीता का ज्ञान

Apr 20, 2024
8,293 Views
  • संगीत व संजीव बालियान की आपसी खींचतान में फंसी भाजपा
  • ठाकुरों के लोटा नमक ने मतदान में दिखाई रहस्यमय चुप्पी
  • ठाकुर भाजपा प्रत्याशी को हराने के संकल्प पर कायम
  •  संगीत के आने पर बालियान बोले-पहले आ जाता तो ज्यादा बेहतर रहता

पहले चरण का मतदान बीते दिवस संपन्न हो गया। साथ ही तमाम सवाल भी छोड़ गया कि किस पार्टी को बढ़त मिल रही है और किस को नहीं। हां, वोटिंग प्रतिशत कम होने के पीछे कई कारण गिनाये गये और एक बड़ा कारण ठाकुर बाहुल्य इलाकों में रहस्यमय शांति। कुछ इलाके ऐसे भी रहे जहां भाजपा प्रत्याशी को हराने वाले के पक्ष में मतदान नहीं किया गया, यहां चुनाव बहिष्कार करना ज्यादा मुफिद समझा गया। ऐसे में चर्चा और विवाद का केंद्र रहे भाजपा के दो दिग्गज नेता। पहला संजीव  बालियान और दूसरा संगीत सोम।

एक वक्त था जब मौजूदा केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान व सरधना के पूर्व विधायक संगीत सोम में दोस्ती थी लेकिन अब हालात बिल्कुल बदल चुके हैं। सोम समर्थकों का दावा है कि संजीव के इलाकों में संगीत के पक्ष में मतदान न होने के कारण उन्हें हार का सामना करना पड़ा, लिहाजा इस बार इसका बदला ले लिया जायेगा। यानी संजीव ने विधानसभा चुनाव में संगीत सोम को हरवाया तो लोकसभा चुनाव में संजीव को हम हरा देंगे। पहले भी और बीते दिवस मतदान के दौरान भी ठाकुर बाहुल्य इलाकों मेें ये सुर सुनाई दिये।

टिकट कटने व समुदाय को टिकट न मिलने का आरोप लगाते हुए ठाकुर समुदाय इन दिनों भाजपा की खिलाफत में खुलकर उतरा हुआ है। अब तक कई महापंचायत हो चुकी हैं। सभी पंचायतों में भाजपा प्रत्याशी को हराने का संकल्प लिया गया। साथ ही जो भी प्रत्याशी भाजपा को हरा सकता है,उसके पक्ष में मतदान करने का निर्णय लिया गया। निर्णय की गंभीरता दर्शाने के लिये “लोटा नमक” जैसी प्रचलित परम्पराओं का भी सहारा लिया गया। इस लोटा नमक का कैसला स्वाद कई इलाकों में मतदान बहिष्कार के रूप में सामने आया भी।

इससे पूर्व ठाकुरों की नाराजगी दूर करने के लिये प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ को पिछले बीस दिन में चार बार मेरठ का दौरा करना पड़ा। रार्धना में तो योगी के सामने ही रैली में संजीव बालियान को विरोध व मुर्दाबाद के नारों का सामना करना पड़ा, वहीं सोम समर्थकों ने संगीत के मंच पर आते ही नारे बुलंद कर दिये। बाद में संगीत सोम ने कहा कि संजीव बालियान का स्तर नहीं हैं कि वह उनसे बात करें। इस पर प्रतिक्रिया लेने पर संजीव बालियान ने कहा कि वह फिलहाल चुनाव में व्यस्त हैं, बाद में ही कुछ कहेंगे।

बीते दिवस प्रथम चरण के मतदान में शामिल मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट के लिये भी चुनाव संपन्न हो गया तो संजीव बालियान का  बयान सामने आ गया। उनसे जब यह पूछा गया कि उनके विरोधी संगीत सोम ने तो आज यह कहा है कि वह मुजफ्फरनगर वोट करने आये हैं तो संजीव अपनी हंसी का ठहाका न रोक पाये। वह बोले-थोड़ा पहले आ जाता तो ज्यादा अच्छा रहता। फिर उन्होंने लगे हाथ यह दोहा भी सुना दिया कि जैसा कर्म करेगा बंदा,वैसा फल देगा भगवान….ये है गीता का ज्ञान।

उधर, लंबे समय से संजीव बालियान की खुलकर खिलाफत कर रहे पूर्व विधायक संगीत सोम ने बीते दिवस पत्नी संग मतदाधिकार का इस्तेमाल किया। यहां उन्होंने कहा कि भाजपा गठबंधन चार सौ सीटें जीत रहा है, क्या मुजफ्फरगर सीट भी जीत रहे हैं तो उन्होंने सीधे जवाब न देकर कहा कि चार सौ मतलब चार सौ।

 देखिये क्या कहा संगीत सोम ने मीडिया से

follow us on 👇

फेसबुक –https://www.facebook.com/groups/480505783445020
ट्विटर –https://twitter.com/firstbytetv_
चैनल सब्सक्राइब करें –https://youtube.com/@firstbytetv
वेबसाइट –https://firstbytetv.com/
इंस्टाग्राम – https://www.instagram.com/firstbytetv/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *