Uncategorized

निर्दलीय का पर्चा खारिज, विधान परिषद में भाजपा के दस व सपा के दो सदस्य तय

Jan 19, 2021
25 Views

लखनऊ।  उत्तर प्रदेश विधान परिषद की बारह सीटों पर कौन काबिज होने जा रहा है इसकी तस्वीर साफ हो गई है। ऐसा नामांकन के आखिरी दिन तेरहवें उम्मीदवार महेश चंद्र शर्मा का पर्चा चुनाव आय़ोग द्वारा खारिज कर देने के बाद हुआ। बताया गया है कि निर्दलीय प्रत्याशी महेश शर्मा के नामांकन पत्र में प्रस्तावक के तौर पर किसी भी विधायक के हस्ताक्षर नहीं थे, जिसके चलते उनकी उम्मीदवारी खारिज कर दी गई।

पर्चा खारिज होने से सपा को राहत 

पर्चा खारिज होने के बाद 28 जनवरी को होने वाले एमएलसी चुनाव में 12 सीटों पर उतारे गये उम्मीदवार अब निर्विरोध चुन लिये जाने हैं।  हालांकि चुनाव प्रक्रिया का पालन करना होगा। दरअसल, भाजपा 10 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं और उनका चुना जाना तय है।

गौरतलब है कि विधायकों की संख्या के आधार पर बीजेपी के 10 उम्मीदवार डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, कुंवर मानवेन्द्र सिंह, पूर्व आईएएस अरविंद कुमार शर्मा, गोविन्द नारायण शुक्ला, सलिल विश्नोई, अश्वनी त्यागी, धर्मवीर प्रजापति, सुरेन्द्र चौधरी और लक्ष्मण आचार्य निर्विरोध चुन लिये जाएंगे। वहीं, समाजवादी पार्टी की ओर से अहमद हसन और राजेंद्र चौधरी की भी जीत तय मानी जा रही है। बीजेपी की जीत के बाद विधान परिषद में पार्टी का संख्या बल बढ़ेगा लेकिन बहुमत से फिर भी दूर रहेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *