बदला- अमेरिका ने ड्रोन से की एयर स्ट्राइक, साजिशकर्ता आईएस के हलाक होने का दावा
BREAKING देश-विदेश

बदला- अमेरिका ने ड्रोन से की एयर स्ट्राइक, साजिशकर्ता आईएस के हलाक होने का दावा

Aug 28, 2021
9 Views

 

अमेरिका ने अफगान-पाक सीमा पर की बमबारी

काबुल हवाई अड्डे पर जमा हैं लोग

अमेरिकी नागरिक जल्द से जल्द काबुल एयरपोर्ट छोड़ें-बाइडेन

काबुल हमले में अब तक 182 लोगों की मौत

काबुल। अपने सैनिकों की मौत पर अमेरिका कभी चुप नहीं बैठता। एक बार फिर से यह साबित हो गया है। काबुल एयरपोर्ट पर हुए आत्मघाती हमले में अपने 13 सैनिक मारे जाने की घटना के बाद अमेरिका ने आईएसआईएस के ठिकानों पर ड्रोन से जवाबी हमले किये हैं। अमेैरिका की तरफ से दावा किया गया है कि इस एयर स्ट्राइक में काबुल एयर पोर्ट हमले का साजिशकर्ता मार गिराया गया है। एयरपोर्ट पर हुए आत्मघाती हमले में 182 लोगों की जान जा चुकी हैं इनमें तेरह अमेरिकी सैनिक भी शामिल हैं। इश बीच, अमेरिका ने अपने नागरिकों से काबुल एयरपोर्ट तुरंत छोड़ने के लिये कहा है। समझा जा रहा है कि एयर स्ट्राइक अभी जारी रह सकती है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन अपनी मंशा साफ कर चुके हैं इस हमले के पीछे के आतंकियों को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जायेगा।

काबुल ब्लास्ट की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट खोरासान ने ली थी। अमेरिका ने अफगानिस्तान-पाकिस्तान सीमा के पास नंगरहार प्रांत में ये बमबारी की है। बताया जा रहा है कि इन हमलों में काबुल ब्लास्ट का मास्टरमाइंड मारा गया है। व्हाइट हाउस ने कहा कि हमलों में मारे गए सैनिकों के सम्मान में 30 अगस्त की शाम तक अमेरिकी ध्वज आधा झुका रहेगा।

अफगानिस्तान पर तालिबान के नियंत्रण के बाद से हजारों अफगान देश से निकलने की कोशिश कर रहे हैं और पिछले कई दिनों से हवाई अड्डे पर जमा हैं। काबुल हवाई अड्डे से बड़े स्तर पर लोगों की निकासी अभियान के बीच पश्चिमी देशों ने हमले की आशंका जतायी थी।  इससे पहले दिन में कई देशों ने लोगों से हवाईअड्डे से दूर रहने की अपील की थी क्योंकि वहां आत्मघाती हमले की आशंका जतायी गई थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *