तीसरी लहर का मुकबला करने के लिये केएमसी तैयार, आक्सीजन प्लांट का शुभारंभ
उत्तर प्रदेश मेरठ

तीसरी लहर का मुकबला करने के लिये केएमसी तैयार, आक्सीजन प्लांट का शुभारंभ

Jul 10, 2021
15 Views
पचास हजार केजी आक्सीजन प्रति घंटा उत्पादन होगा केएमसी हेल्थ सिटी में  
अभी तक का यूपी का सर्वाधिक उत्पादन करने वाला प्लांट
आक्सीजन की किल्लत नहीं होगी अब किसी मरीज को
तीसरी लहर में अद्भुत भूमिका निभाने वाला साबित होगा केएमसी- वाजपेयी
स्टाफ के कारण दूसरी लहर का डटकर सामना किया-डा सुनील

मेरठ। कोरोना की तीसरी लहर का डट कर सामने करने के लिये मेरठ के केएमसी हेल्थ सेंटर ने कमर कस ली है। आज यहां पचास हजार किलोग्राम प्रति घंटा आ्रक्सीजन उत्पन्न करने वाला प्लांट शुरू हो गया। बेहद सादे समारोह में प्लांट का शुभारंभ पूर्व कैबिनेट मंत्री व भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने किया। यह प्लांट जनपद में ही नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश व उत्तरी भारत में अभी तक का सर्वाधिक बड़ा प्लांट हैं। अपने संबोधन में डा लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने कहा कि पचास ह जार प्रति घंटे की रफ्तार से आक्सीजन का उत्पादन करने वाला विशालकाय प्लांट आने वाले समय में कोरोना की तीसरी लहर की तैयारी में अद्भुत भूमिका निभाने वाला साबित होगा।

इस मौके पर केएमसी हास्टिपल व रिसर्च सेंटर के एमडी डा. सुनील गुप्ता यह आक्सीजन प्लांट सीधे वातावरण से आक्सीजन का उत्पादन करेगा, यह आक्सीजन अन्य की तुलना में ज्यादा शुद्ध होगी। (यह भी देखिये https://www.youtube.com/watch?v=EkxUalIugR4)
इंदू रंजना के संचालन में संपन्न समारोह में संयुक्त व्यापार संघ अध्यक्ष अजय गुप्ता, संजय शर्मा, वरिष्ठ अधिवक्ता एसके दीक्षित, पूर्व मंत्री मैराजुद्दीन, दिनेश तलवार आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *