जासूसी मामले को लेकर विपक्ष का सदन में जोरदार हंगामा
BREAKING राष्ट्रीय

जासूसी मामले को लेकर विपक्ष का सदन में जोरदार हंगामा

Jul 20, 2021
8 Views

 

पेगसास जासूसी मामला सरकार के लिये फांस बना

मानसून सत्र के दूसरे दिन भी जमकर हंगामा

सरकार बताये कि उसने साफ्टवेयर खरीदा अथवा नहीं-औवेसी

सरकार का कथन गले नहीं उतर रहा, जांच हो-मायावती

 

नई दिल्ली। पेगसास स्पाई मामला केंद्र की भाजपा सरकार के गले की हड्डी बन गया है। विपक्ष ने मानसून सत्र के आज दूसरे दिन भी इसे लेकर सदन में जबरदस्त हंगामा किया। विपक्ष का सीधा आरोप है कि सरकार ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत विपक्ष के तमाम नेताओं व अन्य के फोन इसके जरिये टेप कराये हैं। सदन व सदन से  बाहर सरकार की तरफ से बयान दिये गये लेकिन विपक्ष सुनने के लिये तैयार नहीं है। वहीं, अब ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। ओवैसी ने कहा है कि सरकार को तुरंत बताना चाहिए कि इस जासूसी कांड पर उसने क्या कार्रवाई की है। सरकार यह भी बताये कि जासूसी कराने के लिये उसने यह सॉफ्टवेयर खरीदा था या नहीं।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने संपूर्ण आरोपों की निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए कहा कि केंद्र के तर्क और सफाई किसी के भी गले नहीं उतर रही है। सांसद दीपेंद्र हुड्डा का कहना है कि केंद्र सरकार के पास जासूसी के लिए समय है लेकिन किसानों के मुद्दे के लिए नहीं है। इस बीच, पीएम मोदी ने भाजपा सांसदों को संदेश दिया है कि  कांग्रेस के झूठ को सच से हराएं, सरकार का काम जनता तक पहुंचाएं।

 पेगासस प्रोजेक्ट मीडिया रिपोर्ट पर केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा है कि इसमें सरकार की कोई भागीदारी नहीं है, लेकिन अगर विपक्ष सही प्रक्रिया से मुद्दा उठाना चाहता है तो उन्हें मुद्दा उठाने दो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *