मोदी ने महिलाओं को आरक्षण देने का शोर तो मचाया लेकिन दिया नहीं, हम बिना सर्वे आरक्षण देंगे-राहुल
BREAKING मुख्य ख़बर राष्ट्रीय

मोदी ने महिलाओं को आरक्षण देने का शोर तो मचाया लेकिन दिया नहीं, हम बिना सर्वे आरक्षण देंगे-राहुल

Mar 13, 2024
123 Views

भारत जोड़ो न्याय यात्रा लेकर महाराष्ट्र पहुंचे राहुल गांधी नेक हा कि कांग्रेस पार्टी की सरकार आने पर महिलाओं को बिना सर्वे आरक्षण दिया जाएगा। पीएम मोदी ने लोकसभा में धूम-धाम से महिलाओं को आरक्षण देने की घोषणा जरूर की लेकिन फिर जोड़ दिया कि यह आरक्षण सर्वे के बाद मिलेगा, सर्वे दस साल  बाद होगा। राहुल ने कहा कि लेकिन जैसे ही कांग्रेस की सरकार आएगी, हम बिना सर्वे के आरक्षण देंगे।

बता दें कि  कांग्रेस की तरफ से देश की आधी आबादी को  साधने की कोशिश की जा रही है। पार्टी का मानना है कि अगर उसे चुनावी जीत हासिल करना है, तो महिलाओं में अपनी पकड़ मजबूत करनी होगी। यही वजह है कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी बुधवार को ‘नारी न्याय’ गारंटी का ऐलान कर दिया। इसके तहत की गई घोषणाओं में कहा गया कि महिलाओं को सरकारी नौकरी में आधी हिस्सेदारी दी जाएगी।

उधर, यात्रा लेकर महाराष्ट्र पहुंचे राहुल गांधी ने  धुले जिले में आयोजित जनसभा में कहा कि सर्वे कब होगा ? 10 साल के बाद।  धूम-धाम भी हो गया, संसद में भाषण भी दिया गया लेकिन आपको आरक्षण 10 साल बाद मिलेगा। ‘कांग्रेस की सरकार आएगी, तो एक दम आपको आरक्षण देंगे। किसी सर्वे की जरूरत नहीं होगी।

राहुल ने यह वादा भी किया कि कांग्रेस की सरकार बनने पर आशा, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और मिड डे मील स्कीम में काम करने वाली महिलाओं के लिए बजट में केंद्र सरकार की हिस्सेदारी दोगुनी हो जाएगी। महिलाओं को उनके अधिकारों के बारे में शिक्षित करने और उनके केस लड़ने के लिए एक नोडल अधिकारी भी नियुक्त किया जाएगा।

follow us on 👇

फेसबुक -https://www.facebook.com/groups/480505783445020
ट्विटर -https://twitter.com/firstbytetv_
चैनल सब्सक्राइब करें – https://youtube.com/@firstbytetv
वेबसाइट -https://firstbytetv.com/
इंस्टाग्राम -https://www.instagram.com/firstbytetv/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *