मेरठ के सर्राफा कारोबारियों में सुरंग गैंग की दहशत
BREAKING उत्तर प्रदेश मेरठ

मेरठ के सर्राफा कारोबारियों में सुरंग गैंग की दहशत

Mar 30, 2023
46 Views
  • मेरठ में एक के बाद एक ताबड़तोड़ वारदातें
  • सुरंग बनाकर ज्वैलरी शो को बना रहे निशाना
  • परतापुर पुलिस के कथित खुलासे के बाद भी वारदात
  • पुराने खुलासे पर उठ रहे हैं सवाल
  • जेल में पकड़े गये बेटे ने कहा निर्दोष हूं मैं
  • खुलासा न होने पर रविवार तक का अल्टीमेटम
सुरंग बनाकर चोरी करने के एक मामले का परतापुर थाना पुलिस खुलासा कर अपनी पीठ भले ही थपथपा चुकी हो लेकिन हकीकत यही है कि मेरठ में इसी तर्ज पर सुरंग बनाकर ज्वैलरी शोरूम को साफ करने की घटनाओं पर कोई रोक नहीं लग पायी है। तब परतापुर थाना पुलिस ने खुलासा किया था कि सुरंग बनाकर इस कांड को बाप बेटा अंजाम देते थे, बेटा गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था और उसके बाप को पुलिस डेढ़ माह बाद भी गिरफ्तार नहीं कर पाई थी। क्या यह महज इत्तेफाक है कि बीते दिवस बाप भी तुरंत ही पुलिस को मिल गया और जेल ले जाकर उसकी बेटे से मुलाकात करा दी गई। यह जानने के लिये कि सुरंग बनाकर चोरी करने की वारदातों में कमी आने की बजाय इजाफा कैसे हो गया है। सवाल उठ रहा है कि क्या तब परतापुर थाना पुलिस ने दबाव  बढ़ने पर इस मामले का ऐसे ही खुलासा कर दिया था या फिर उसने वाकई पीठ थपथपाने जैसा काम किया है।  भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ उत्तर प्रदेश के प्रदेश संयोजक विनीत अग्रवाल शारदा ने अंबिका ज्वैलरी शोरूम पहुंचकर चेतावनी दी है कि यदि रविवार तक इस घटना का खुलासा नहीं किया गया तो वह दोषी पुलिस अफसरों के बारे में मुख्यमंत्री से शिकायत करेंगे।
(विस्तार से देखिये  👇)
[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=ALY4oCXI-t8[/embedyt]
रिठानी पीर के पास 15 फीट की सुरंग बनाकर दीपक ज्वैलर्स एंड जनरल स्टोर में 2 फरवरी को चोरी की गई थी। परतापुर पुलिस ने करीब दस दिन बाद खुलासा किया कि सुरंग बनाकर चोरी करने की वारदात को बाप बेटे ने अंजाम दिया था। पुलिस ने ब्रजमोहन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था जबकि गाजियाबाद लोनी निवासी गैंग लीडर बताये गये पिता सुरेंद्र उर्फ देवेंद्र को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाई थी। कल सुरेंद्र को पुलिस जेल ले गई तो बाप बेटे ने साफ कहा कि उन्हें सुरंग गैंग में झूठा फसाया गया है।
बीते 28 मार्च को गढ़ रोड स्थित न्यू अंबिका ज्वेलर्स शोरूम में बदमाशों ने ठीक पुरानी तर्ज पर सुरंग बनाकर जेवरात व नकदी की चोरी कर ली। इनकी कीमत 13 लाख रुपये बतायी गयी है। इससे पूर्व दो मार्च को गढ़ रोड पर ही प्रिया ज्वेलर्स के शोरूम को बदमाशों ने अपना निशाना बनाया। प्रिया पर बदमाशों ने ऐसा दूसरी बार किया है। गंभीर बात यह भी है कि इस सुरंग गैंग की विशेषता यह भी है कि घटना के बाद जाते हुए यह एक नोट भी लिखकर छोड़ रहा है। समझा जा सकता है कि ये गिरोह पुलिस कार्यप्रणाली से पूरी तरह वाकिफ है और उसे पकड़े जाने का खौफ भी नहीं हैं। न्यू अंबिका ज्वैलरी शोरूम में तो वह यहां तक लिखकर चला गया कि भाई हमारी मजबूरी है चोरी करना, माफ कर देना, और आपका फरस बहुत मजबूत था। यानी उसे तोड़ने में बदमाशों को मशक्कत करनी पड़ी है।
 बुधवार को मेरठ बुलियन ट्रैडर्स एसोसिएशन के बुलावे पर पहुंचे एसएसपी रोहित सजवाण के सामने व्यापारियों ने सर्राफा व्यापारियों संग हो रही वारदातों पर चिंता जताई। एसएसपी ने तीन चार दिन में सुरंग गैंग के खुलासे का उन्हें आश्वासन दिया है। वही व्यापारियों ने पुलिस को रविवार तक का अल्टीमेटम खुलासे के लिये दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *