सुभारती विश्वविद्यालय के मेगा जॉब फेयर में उमड़े विद्यार्थी
उत्तर प्रदेश मेरठ

सुभारती विश्वविद्यालय के मेगा जॉब फेयर में उमड़े विद्यार्थी

Feb 27, 2023
49 Views

मेरठ। स्वामी विवेकानन्द सुभारती विश्वविद्यालय में सोमवार को मेगा जॉब फेयर का भव्य आयोजन किया गया। जॉब फेयर में सुभारती विश्वविद्यालय के अलावा मेरठ सहित आस पास के क्षेत्र के दूसरे कॉलेज, विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने भी इंटरव्यू देकर अपनी किस्मत आजमाई। सभी विद्यार्थी देश विदेश की बड़ी बड़ी कम्पनियों में इंटरव्यू देकर खुश नजर आए। उन्हें अपने उज्जवल भविष्य की तस्वीर और उम्मीद दोनों नजर आये।

मेगा जॉब फेयर का शुभारंभ मुख्य अतिथि के रूप में कृषि अनुसंधान परिषद के अध्यक्ष एवं राज्यमंत्री कैप्टन विकास गुप्ता, उत्तर प्रदेश महिला आयोग की सदस्य राखी त्यागी, सुभारती विश्वविद्यालय के कुलपति मेजर जनरल डा.जी.के.थपलियाल, ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट डायरेक्टर अमित कुमार वर्मा, भाजपा युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष अंकुर कुश्वाह, संस्कृति विभाग निदेशक डा. विवेक कुमार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया। इसके बाद सभी अतिथियों ने गुब्बारें उड़ाकर मेगा जॉब फेयर का भव्य शुभारंभ किया। फाइन आर्ट कॉलेज के विद्यार्थियों द्वारा सरस्वती वंदना प्रस्तुत की गई।

विभिन्न कंपनियों के लिये इंटरव्यू देते छात्र। First Byte.tv
विभिन्न कंपनियों के लिये इंटरव्यू देते छात्र। First Byte.tv

इस मौके पर कुलपति मेजर जनरल डा. जी.के थपलियाल ने कहा कि मेगा जॉब फेयर के माध्यम से विद्यार्थियों की योग्यता को सम्मान मिलेगा और सभी विद्यार्थी रोज़गार से लाभान्वित होंगे। सुभारती विश्वविद्यालय विद्यार्थियों में कौशल विकास के गुण स्थापित कर रहा है। यहां ऐसे बड़े स्तर पर कोर्स संचालित किये जा रहे है जिनमें तुरन्त रोज़गार मिल सकें। सुभारती विश्वविद्यालय विद्यार्थियों को उद्योग जगत की बारीकियों को सीखाने के साथ उनमें ज्ञान एवं प्रतिभा को रोपित कर रहा है। इसी क्रम में देश विदेश की प्रतिष्ठित कम्पनियां विश्वविद्यालय परिसर में विद्यार्थिंयों को नौकरी प्रदान करने आ रही है।

मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश सरकार के कृषि अनुसंधान परिषद के अध्यक्ष एवं राज्यमंत्री कैप्टन विकास गुप्ता ने कहा कि सुभारती विश्वविद्यालय के मेगा जॉब फेयर से विद्यार्थियों को लाभ मिलेगा एवं प्रतिभावान विद्यार्थियों को अपनी दक्षता से देशहित में कार्य करने का अवसर प्राप्त होगा। ये विद्यार्थी ही  देश को आगे ले जायेंगे।

सुभारती विश्वविद्यालय की मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा.शल्या राज ने कहा कि मेगा जॉब फेयर विद्यार्थियों को अपनी दक्षता दिखाने का स्वर्णिम अवसर प्रदान मिला है। निश्चित रूप से यह हर्ष की बात है कि देश विदेश की प्रतिष्ठित कम्पनियां विद्यार्थियों का चयन करने यहां आई हैं। मेगा जॉब फेयर के आयोजन का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों को रोज़गार के अवसर प्रदान करना है ताकि कोर्स पूर्ण करने के साथ ही विद्यार्थी रोज़गार प्राप्त कर सकें। उन्होंने विशेष कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आत्मनिर्भर भारत के उद्देश्य को सुभारती विश्वविद्यालय अपने प्रयासों से आत्मसात करने हेतु प्रतिबद्ध है।

ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट डायरेक्टर अमित कुमार वर्मा ने कहा कि एक हजार से अधिक छात्र छात्राओं ने जॉब फेयर में पंजीकरण कराया है। इंटरव्यू में सफल विद्यार्थियों की घोषणा कल की जाएगी। इसके बाद सफल छात्र छात्राओं को ऑफर लेटर प्रदान किये जाएंगे। इस मेगा जॉब फेयर में देश विदेश की प्रतिष्ठित कंपनियां जिसमें इंजीनियरिंग लिमिटेड, पिरामल फाइनेंस, जिओ टेलीसर्विसेज आदि जैसी लगभग 30 शामिल हैं, ने छात्र छात्राओं के इंटरव्यू लिए।

इस मौके पर कार्यक्रम समन्वयक डा. संदीप कुमार, डा. मनोज कपिल, संस्कृति विभाग के निदेशक डा. विवेक कुमार, डा. पिंटू मिश्रा, डा. आर.के.घई, डा. महावीर सिंह, डा. एससी थलेडी, डा. सोकिन्द्र कुमार सहित मेगा जॉब फेयर आयोजन समिति के सभी सदस्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *