होलिका के चंदे को लेकर मेरठ में दो समुदाय आमने सामने, पथराव
BREAKING उत्तर प्रदेश मेरठ

होलिका के चंदे को लेकर मेरठ में दो समुदाय आमने सामने, पथराव

Mar 5, 2023
27 Views
  • ब्रह्मपुरी के हरीनगर में रविवार की रात हुई घटना
  • होली के चंदे मांगने को लेकर समुदाय आये आमने सामने
  • बात मजाक से शुरू हुई थी लेकिन विवाद बढ़ गया
  • पार्षद शहजाद मेवाती से हुआ है यह विवाद
  • कई थानों की पुलिस ने हालात पर काबू पाया

मेरठ के ब्रह्मपुरी इलाके में रविवार की रात एकाएक ही दो संप्रदाय आमने सामने आ गये। देखते ही देखते वहां पथराव शुरू हो गया। पथराव होने से इलाके में भगदड़ मच गयी। शहर के कई थानों की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति पर काबू पाया। आरोप है कि पार्षद शहजाद मेवाती व अन्य द्वारा किये गये कमेंट के बाद ऐसे हालात पैदा हुए। मौके पर पहुंचे भाजपा नेता दीपक शर्मा ने पुलिस क्षेत्राधिकारी से कहा कि जिस कारण भी यह विवाद उत्पन्न हुआ है उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाये। पुलिस ने असामाजिक तत्वों की धरपकड़ शुरूकर दी है।

पथराव से क्षतिग्रस्त आटो रिक्शा। First Byte.tv
पथराव से क्षतिग्रस्त आटो रिक्शा। First Byte.tv

यह वारदात रविवार की रात हरीनगर मोहल्ले में हुई। यहां पिछले पचास साल से पीपल के पेड़ के निकट होली दहन का कार्यक्रम होता चला आ रहा है। आयोजन से जुड़े लोग अमित गुप्ता, सोनू प्रजापति और मुल्लू आदि इसके लिये चंदा एकत्रित कर रहेथे। आरोप है कि तभी इलाके के पार्षद शहजाद मेवाती ,भाई भूरा आदि के साथ वहां पहुंच गये। चंदे को लेकर शुरू हुई मजाक के दौरान यह कह दिया गया कि चंदे की जगह भीख मांग लो, हमसे भी चंदा ले लो और मुस्लिम बन जाओ।

बताया जा रहा है कि इस बात को लेकर बात बढ़ती ही चली गई। दोनों पक्ष आमने सामने आ गये और देखते ही देखते वहां पथराव भी शुरू हो गया। दोनों तरफ से जमकर पथराव किया गया। पथराव से वहां भगदड़ मच गयी। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने किसी तरह हालात पर काबू पाया। इस दौरान पुलिस क्षेत्राधिकारी के समक्ष क्षेत्रीय नागरिकों ने आरोप लगाया कि दूसरे समुदाय के लोगों ने होलिका में पैर मार कर अपमानित किया है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

दो समुदाय के आमने सामने आने की सूचना से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। कई थानों की फोर्स वहां पहुंच गयी।एसपी सिटी पीयूष सिंह भी मौके पर पहुंच गये हैं। बवाल के सही कारणों का पता लगाया जा रहा है। कुछ लोगों की धरपकड़ भी की जा रही है।

follow us on facebook https://www.facebook.com/groups/480505783445020
follow us on twitter https://twitter.com/home
follow us on you tube https://www.youtube.com/channel/UCQAvrXttAEoWXP6-4ATSxDQ
follow us on website https://firstbytetv.com/

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *