ब्रह्मपुरी बवाल में 35 के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज, दो गिरफ्तार
उत्तर प्रदेश मेरठ आस-पास

ब्रह्मपुरी बवाल में 35 के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज, दो गिरफ्तार

Mar 6, 2023
33 Views
  • गिरफ्तार बवालियों में सुहेल व फुरकान भी शामिल
  • रविवार की रात चंदे को लेकर हुआ था बवाल
  • ब्रह्मपुरी क्षेत्र के हरीनगर का है यह विवाद
  • पार्षद शहजाद मेवाती भी घटना में शामिल
  • भाजपाइयों ने कार्रवाई के लिये घेर लिया था थाना 
होली के चंदे को लेकर मजाक मजाक में की गई टिप्पणी ने मेरठ के ब्रह्मपुरी इलाके में सांप्रदायिक विवाद हो गया। बीती रात यहां दोनों पक्षों की तरफ से पथराव किया गया। एक आटो को क्षतिग्रस्त करते हुए उसमें आग लगाने की कोशिश की गई। बाद में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए भाजपा से जुड़े लोगों ने मौके व बाद में थाने पहुंचकर हंगामा किया। भाजपा नेता कमल दत्त शर्मा ने भी कहा कि शहर की हवा बिगाड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाये। सोमवार की सुबह भारी पुलिस बल के साथ एसपी सिटी पीयूष सिंह ने इलाके का दौरा किया। इस बवाल में अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।
दरअसल, यह वारदात रविवार की रात हरीनगर मोहल्ले में हुई। यहां पिछले पचास साल से पीपल के पेड़ के निकट होली दहन का कार्यक्रम होता चला आ रहा है। आयोजन से जुड़े लोग अमित गुप्ता, सोनू प्रजापति और मुल्लू आदि इसके लिये चंदा एकत्रित कर रहेथे। आरोप है कि तभी इलाके के पार्षद शहजाद मेवाती ,भाई भूरा आदि के साथ वहां पहुंच गये। चंदे को लेकर शुरू हुई मजाक के दौरान यह कह दिया गया कि चंदे की जगह भीख मांग लो, हमसे भी चंदा ले लो और मुस्लिम बन जाओ। इससे लेकर वहां विवाद हो गया और फिर पथराव भी।
ब्रहमपुरी थाने में दर्ज कराई गई रिपोर्ट में मोहल्ले वालों की तरफ से अमित गुप्ता ने पार्षद शहजाद मेवाती, फराज, तौसीफ, लल्ला, मोईन, आदिल, आबिद, कामिल, मोनू, अनस, शादाब, सलमान, तोहीन, अमीर हसन, शहजाद, फरमान, शहजाद, फराज, रहीसुद्दीन, वकील, सलीम, शकील, गब्ब्र, समीर, आमिर, हैदर अली, इब्राहिम, इस्माइल, युसूफ, वसीम को नामजद किया है।
(विस्तार से देखिये 👇)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *