पुलिस भर्ती पेपर लीक का मास्टर माइंड राजीव नयन मिश्रा गिरफ्तार
BREAKING उत्तर प्रदेश मुख्य ख़बर मेरठ

पुलिस भर्ती पेपर लीक का मास्टर माइंड राजीव नयन मिश्रा गिरफ्तार

Apr 3, 2024
33 Views

पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर लीक करने के मास्टरमाइंड राजीव नयन मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है। अभी तक इस मामले में गुरुग्राम से नेचर वैली रिसॉर्ट के मालिक सतीश धनकड़ समेत कई लोगों को गिरफ्तार कर जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया गया है। यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में लाखों अभ्यर्थियों ने भाग लिया था। मेरठ एसटीएफ राजीव नयन को दो अप्रैल को नोएडा से गिरफ्तार कर कंकरखेड़ा थाने लाई है। राजीव रीवा के महादेव शिव शक्ति रिसॉर्ट में 300 कैंडिडेट्स को एक साथ बैठाकर पुलिस का पेपर पढ़वाया था। प्रत्येक अभ्यर्थी से सात सात लाख रुपये वसूले गये थे। राजीव पहले भी NHM घोटाले में ग्वालियर और यूपी टेट पेपर लीक में कौशांबी से जेल जा चुका है।

राजीव नयन मूल रूप से प्रयागराज के थाना मेजा के अमोरा गांव का निवासी है। इन दिनों भरत नगर जेके रोड भोपाल में रहता है। उसके खिलाफ मेरठ के कंकरखेड़ा थाने में मुकदमा दर्ज है। राजीव ने भोपाल से इंजीनियरिंग की है। इसके बाद उसने जॉब नहीं किया और करियर एंड प्लेसमेंट कंसलटेंसी का ऑफिस खोल लिया। करियर कंसल्टेंट बनकर वह युवाओं के बीच बैठता था। उन्हें नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करता आ रहा था।

इस आरोप में अभी तक पुलिस गुरुग्राम स्थित नेचर वैली रिसार्ट के मालिक सतीश धनकड़ को भी गिरफ्तार कर चुकी है। इसके अलावा अभिषेक शुक्ला, शिवम गिरी, रोहित पांडेय व शुभम मंडल को भी गिरफ्तार किया जा चुका है।

पेपर लीक को लेकर बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों ने लखनऊ व प्रयागराज में विरोध प्रदर्शन किया था। इस विरोध को देखते हुए ही यूपी पुलिस भर्ती पेपर परीक्षा  निरस्त कर दी गई थी। योगी आदित्यनाथ ने छह माह में दोबारा परीक्षा कराने का आश्वासन दिया है। साथ ही पेपर लीक कांड में सलिप्त अपराधियों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की बात कही थी।

#यूपीपुलिसभर्तीपेपर, #यूपीपुलिसभर्तीपेपरलीक, 

 

 

 

follow us on 👇

फेसबुक –https://www.facebook.com/groups/480505783445020
ट्विटर –https://twitter.com/firstbytetv_
चैनल सब्सक्राइब करें – https://youtube.com/@firstbytetv
वेबसाइट –https://firstbytetv.com/
इंस्टाग्राम –https://www.instagram.com/firstbytetv/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *