अडानी के खिलाफ विपक्ष को ईडी दफ्तर जाने से पुलिस ने रोका
BREAKING राष्ट्रीय

अडानी के खिलाफ विपक्ष को ईडी दफ्तर जाने से पुलिस ने रोका

Mar 15, 2023
31 Views

गौतम अडानी के जरिये पीएम मोदी को घेरने में लगे विपक्ष ने आज बुधवार को लोकसभा व राज्यसभा की कार्यवाही के दौरान जमकर हंगामा किया। विपक्ष अडानी मामले की जांच जेपीसी से कराने की मांग पर अड़ा हुआ है। वहीं भाजपा राहुल गांधी के लंदन में दिये गये ब्यान पर मांगी मांगने पर डटा हुआ है। पक्ष व विपक्ष के भारी हंगामे के बाद दोनों सभाओं की कार्यवाही गुरूवार तक स्थगित कर दी गई। इसके बाद ईडी दफ्तर के लिये प्रदर्शन करते निकले विपक्षी नेताओं को पुलिस ने कुछ ही दूर आगे जाकर रोक लिया। विपक्ष का कहना है कि ईडी को तमाम घोटाले व राजनीतिज्ञ नजर आ रहे हैं लेकिन गौतम अड़ानी क्यों नहीं।

दरअसल, हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट आने के बाद गौतम अड़ानी पर देश का पूरा विपक्ष हमलावर है। पीएम मोदी पर अपने दोस्त अडानी को बचाने का आरोप लगाते हुए विपक्षी नेता लगातार मोदी पर हमलावर हैं। रिपोर्ट में बताये गये घोटालों की जांच जेपीसी से कराने की मांग विपक्ष कर रहा है लेकिन सरकार इसके लिये तैयार नहीं हैं। इसे लेकर ही दोनों सदनों में गतिरोध बना हुआ है।

विदेश दौरे से लौटे राहुल गांधी ने लिखा है कि भारत का मिसाइल और रडार अपग्रेड कॉन्ट्रैक्ट अडाणी के स्वामित्व वाली कंपनी और इलारा नाम की एक संदिग्ध विदेशी संस्था को दिया गया है। इलारा को कौन कंट्रोल करता है ? अनजान विदेशी कंपनियों को भारत की रणनीतिक रक्षा उपकरणों का नियंत्रण देकर राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता क्यों किया जा रहा है? कुछ ऐसा ही प्रियंका गांधी ने भी ट्वीट किया है।

उधर, सत्र शुरू होने से आधे घंटे पहले कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे के पार्लियामेंट चैंबर में विपक्ष के 16 दलों के नेताओं संग बैठक की। इसमें हिंडनबर्ग-अडाणी रिपोर्ट की जांच के लिए JPC की मांग को लेकर सरकार पर और दबाव बनाने पर सहमति बनी। सभी दलों ने एक सुर में अडाणी मामले में सरकार की चुप्पी पर सवाल उठाए। बैठक में अडानी मामले की जांच के लिये सभी के हस्ताक्षरों से युक्त पत्र भी लिखा गया। इसके बाद  संसद सत्र के तीसरे दिन भाजपा और कांग्रेस के बीच राहुल और अडाणी मुद्दे को लेकर जमकर टकराव हुआ। भाजपा लंदन में दिये गये राहुल गांधी के दिए बयान पर मांगी मांगने की जिद पर अड़ी रही तो कांग्रेस और विपक्षी दलों ने अडाणी-हिंडनबर्ग रिपोर्ट की JPC से जांच की मांग को लेकर हंगामा किया। आखिरकार हंगामे की वजह से दोनों सदनों की कार्यवाही को पहले दोपहर दो बजे और फिर बाद में गुरूवार तक के लिये स्थगित कर दिया गया। इसके बाद विपक्षी नेताओं ने ईडी दफ्तर के लिये प्रस्थान किया। जुलूस की शकल में सभी मोदी व अडानी के खिलाफ नारेबाजी करते चल रहे थे।

follow us on-

https://www.facebook.com/groups/480505783445020
ftwitter https://twitter.com/home
you tube https://www.youtube.com/channel/UCQAvrXttAEoWXP6-4ATSxDQ
website https://firstbytetv.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *