PAK: इमरान खान के घर घुसी पुलिस, PTI कार्यकर्ताओं पर बरसाई लाठियां
BREAKING देश-विदेश

PAK: इमरान खान के घर घुसी पुलिस, PTI कार्यकर्ताओं पर बरसाई लाठियां

Mar 18, 2023
54 Views

लाहौर पुलिस बुलडोजर से दरवाजा तोड़ इमरान खान के घर घुस गई। पुलिस ने बताया कि इमरान के जमान पार्क के घर की छत से पुलिसकर्मियों पर फायरिंग की गई है।तोशाखाना मामले में आरोपी इमरान खान की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। दरअसल, इस्लामाबाद कोर्ट में पेश होने जा रहे इमरान खान के काफिले को कोर्ट पहुंचने से पहले ही इस्लामाबाद टोल प्लाज़ा पर रोक लिया गया। इसी दौरान पुलिस भी उनके लाहौर स्थित घर पहुंच गई। जहां उनके और पीटीआई कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की खबर भी सामने आई है।

इस्लामाबाद जाते दौरान इमरान खान ने एक वीडियो भी शेयर किया है। जिसमे वह कह रहे हैं मेरे इस्लामाबाद पहुंचने पर वो लोग मुझे गिरफ्तार कर लेंगे। कहा कि ये गिरफ्तारी नवाज़ शरीफ के कहने पर हो रही है जो कि लंदन प्लान का हिस्सा है। जमान पार्क में बुशरा बेगम घर पर अकेली हैं। पंजाब पुलिस ने वहां हमला बोल दिया। ये कार्रवाई किस कानून के तहत की गई है। ये तो लंदन योजना का हिस्सा है, वहीं पर भगोड़े नवाज शरीफ को एक नियुक्ति पर सहमत होने के एवज में सत्ता में लाने की प्रतिबद्धता जताई गई थी।

दरवाजा तोड़ घर में घुसी पुलिस

पाकिस्तान के लाहौर स्थित इमरान खान के घर के बाहर हालात काफी बिगड़ चुके हैं। पुलिस ने जानकारी दी है कि इमरान के घर की छत से पुलिसकर्मियों पर फायरिंग की गई है। जिसके जवाब में उन्होंने भी पीटीआई कार्यकर्ताओं की पिटाई कर दी। घर का दरवाजा ताड़ने के लिये पुलिस ने बुलडोजर की मदद ली। जबकि पीटीआई कार्यकर्ताओं के बिखराव के लिये वाॅटर केनन का इस्तेमाल किया।

कोर्ट में पेशी के लिये जा रहे थे इमरान, हुआ हादसा

गौरतलब है कि पाक के पूर्व पीएम इमरान खान तोशाखाना मामले में पेशी के लिये इस्लामाबाद कोर्ट जा रहे थ। तभी काफिले की गाड़ियों का रास्ते में एक्सीडेंट हो गया। एक्सीडेंट की वीडियो देखने पर साफ तौर पर जाहिर हो रहा है कि काफिले की दो गाड़िया आपस में टकराई जिनमे से एक गाड़ी पूरी तरह पलट गई। हालांकि इमरान खान हादसे वाली दोनो गाड़ियों में से किसी में भी मौजूद नहीं थे। वहीं हादसे में तीन लोग घायल हुए हैं।

ये है तोशाखाना मामला

तोशाखाना मामले में इमरान खान पर तोहफों मे धांधली का आरोप है। पीएम के तौर पर साल 2018 में यूरोप और अरब मुल्कों की यात्रा के दौरान उन्हे बेहद कीमती तौहफे मिले थे। जिनमें से कुछ को तो इमरान ने कथित तौर पर डिक्लेयर ही नहीं किया। वहीं कुछ तोहफों को असल कीमत से बेहद कम कीमत में खरीदा और बाहर जाकर ज्यादा कीमत में बेच दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *