प्राण प्रतिष्ठा व भारत रत्न के निहितार्थ-अब जयंत चले ज्योतिरादित्य की राह ?
BREAKING उत्तर प्रदेश मुख्य ख़बर

प्राण प्रतिष्ठा व भारत रत्न के निहितार्थ-अब जयंत चले ज्योतिरादित्य की राह ?

Feb 10, 2024
18 Views
  • भारत रत्न मिलते ही जयंत चौधरी के सुर बदले
  • पहले बताया था किसान विरोधी,अब किसान हित की सरकार
  • चुनावी भाषणों को गंभीरता से नहीं लेना चाहिये-जयंत
  • पश्चिमी के ज्योतिरादित्य न बन जाये जयंत चौधरी
  • मोदी शाह की जोड़ी ने हिंदुत्व की पिच पर लगाये छक्के
  • देश में लोकसभा चुनाव से पूर्व सीएए लागू होगा-अमित शाह
  • चरण सिंह की नीतियां मोदी सरकार में नजर आने पर हंगामा

चौ. चरण सिंह को भारत रत्न मिला तो रालोद मुखिया जयंत चौधरी का नजरिया ही बदल गया। जिस सरकार को वह हाल तक किसान विरोधी बता रहे थे आज उन्हें उस सरकार में चौ.चरण सिंह की नीतियां नजर आयी। इसे लेकर विपक्षी सांसदों ने शोर शराबा किया। हंगामा हुआ तो जयंत आहात भी हुए। उन्होंने कहा कि चौधरी साहब को जो सम्मान मिला है ,उस मौके पर एनडीए संग जाने न जाने जैसे मुद्दे पर सवाल करना चौधरी साहब की शख्सियत का अपमान है। बहुत छोटी बात है। भारत रत्न की घोषणा के तुरंत बात ही मोदी जी ने दिल जीत लिया और एनडीए में जाने की तमाम अटकलों पर जयंत चौधरी ने भले ही यह कहते हुए विराम लगाने की कोशिश की कि अब वह किस मुंह से इनकार करें।

जयंत चौधरी अभी भी राजनीतिक भाषा ही इस्तेमाल कर रहे हैं जबकि तमाम राजनीतिक पंडित दोस्त अखिलेश यादव को छोडकर भाजपा में जाने अथवा न जाने और उनके द्वारा दिये जा रहे तमाम वक्तव्यों के सियासी मायने निकाल रहे हैं। कहा तो यहां तक जा रहा है कि जयंत चौधरी भाजपा संग जाते हैं तो यह बेहद जरूरी हो सकता है कि उन्हें उनके कद से ज्यादा बहुत कुछ मिल जाये लेकिन इसके बाद वह पश्चिमी उत्तर प्रदेश के ज्योतिरादित्य सिंधिया साबित नहीं होंगे,इसकी मोदी की गारंटी के इस दौर में कोई गारंटी नहीं हैं। बहरहाल, राजनीतिक दांव पेच और उनके निहितार्थ लगाये व समझे जा रहे हैं।

 भविष्य में राजनीतिक ऊंट किस करवट बैठेगा,,ये तो नियति तय करेगी जब सीटों के बंटवारे की औपचारिक घोषणा होगी। लेकिन इतना तो साफ दिखाई दे रहा है कि नरेंद्र मोदी ने चौ.चरण सिंह को भारत रत्न देने का ऐलान कर पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 27 सीटों समेत हरियाणा व यूपी के जाटों,किसानों गुरर्जरों व पिछड़ो को साधने का काम किया है। मोदी की दूरदर्शिता इस बात से स्पष्ट हो जाती है कि दक्षिण के दरवाजे को भी उन्होंने पीवी नरसिम्हा को भारत रत्न देकर खोल दिया है। बिहार में कर्पूरी ठाकुर को यही सम्मान देकर उन्होंने फिलहाल तो इंडिया गठबंधन को पलीता लगा दिया है। नीतीश की वापसी सीधे सीधे एनडीए के कुनबे में बीस संसदीय सीटों को जोड़ने वाली नजर आ रही है। इन फैसलों के बाद हद तो यह है कि सोनिया गांधी को भी इस निर्णय पर थैक्यू कहना पड़ा।
विस्तार से देखिये 👇
अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के बाद मोदी सरकार ने भारत रत्न देने की जो झड़ी लगाई है उसने विपक्ष के सामने लंबी लाइन खींच दी है। इसके बाद आज अमित शाह का यह कहना कि लोकसभा चुनाव से पूर्व देश में सीएए लागू कर दिया जायेगा..कहीं न कहीं यह संकेत देने के लिये काफी है कि हिंदुत्व की जमीन पर मोदी व अमित शाह की जोड़ी लोकसभा 2024 के चुनाव में विपक्ष को खेलने तक का मौका नहीं देने जा रही है। वहीं राहुल गांधी ऐसा कुछ नहीं कर पा रहे हैं कि इंडिया का कुनबा एक साथ खड़ा हो सके।
अमित शाह ने यह भी कहा है कि सीएए से किसी की भी नागरिकता खत्म नहीं होने जा रही है। हालांकि चुनाव दौर में क्या कहा गया और क्या न कहा गया यह सब बेमानी होते हैं। आज यही बात जयंत चौधरी ने उस बयान पर कहीं जो भाजपा संग जाने की अटकलों के बीच उनकी पुरानी वीडियो वायरल कर किया जा रहा है। इस वीडियो में वह यह कहते नजर आ रहे हैं कि वह कोई चवन्नी नहीं हैं जो पलट जाऊंगा। आज राज्यसभा से बाहर जब उनसे इस बयान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने यही कहा कि चुनावी समर में इस तरह की बातें की जाती हैं, अब रात गई बात गई। विपक्ष को तो वैसे भी जनता गंभीरता से नहीं लेती है,इसे भी नहीं लेना चाहिये।

follow us on 👇

फेसबुक -https://www.facebook.com/groups/480505783445020
ट्विटर -https://twitter.com/firstbytetv_
चैनल सब्सक्राइब करें – https://youtube.com/@firstbytetv
वेबसाइट -https://firstbytetv.com/
इंस्टाग्राम -https://www.instagram.com/firstbytetv/

meerut #uppolice, upnews #breakingnews #cmyogi #akhileshyadav #upgoverment #bjp #bsp #samajwadiparty #newsupdate, firstbyte.tv, #firstbyte, #firstbitetv, #firstbytetv. hindinews, #meerutnews, #tranding news.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *