मेरठ में सक्षम हेल्थ केयर के नाम पर फ्रॉड, डॉक्टर्स की झूठी डिग्री व धोखाधड़ी
उत्तर प्रदेश मेरठ मेरठ आस-पास

मेरठ में सक्षम हेल्थ केयर के नाम पर फ्रॉड, डॉक्टर्स की झूठी डिग्री व धोखाधड़ी

May 24, 2023
1 Views

एक सक्षम हेल्थ केयर नामक संस्था के तहत 250₹ का हेल्थ कार्ड बनाकर लोगों के साथ ठगी करने वाले फर्जी डॉक्टर साक्षी गौतम और मनजीत चौधरी के ऊपर धारा 420 के तहत मुकदमा दायर हुआ। यहां तक कि मनजीत चौधरी तो इस मामले में हिंदू युवा वाहिनी जिला अध्यक्ष पद से निष्कासित भी किया जा चुका था। जबकि मनजीत चौधरी ने इन सभी आरोपों को निराधार बताते हुए मानहानि का दावा ठोका था। वहीं सीओ ब्रह्मपुरी द्वारा की जा रही मामले की जांच में दोनों बराबर के हिस्सेदार निकले जिसके बाद दोनो के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई।

दरअसल, जून 2022 में प्रिंस नामक व्यक्ति द्वारा फर्जी डॉक्टर साक्षी और इसके साथ ही मनजीत चौधरी के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई थी। जिसमें सीएमओ द्वारा 15(2) में मुकदमा पंजीकृत कराया गया था। वहीं जब समाजसेवी तानिया वर्मा को मामले का पता चला तो उन्होंने पूरे केस की मॉनिटरिंग करने का जिम्मा लिया। उन्होंने मामले की छानबीन की तो पाया कि प्रिंस द्वारा लगाए गए सारे आरोप सही थे। साक्षी(संस्था अध्यक्ष) और मनजीत(संरक्षक संस्था) दोनों एक सक्षम हेल्थ केयर नामक संस्था के तहत ₹250 का हेल्थ कार्ड बनाकर लोगों के साथ ठगी करने का कार्य कर रहे थे। जिसके अंदर ₹100000 का मुफ्त इलाज़ का दावा किया गया। किसी भी अस्पताल चालक द्वारा यह सुविधा माननीय नहीं थी।

इतना ही नहीं  इन लोगों ने  संस्था के अन्य साथियों को बिना बताए उनके आधार कार्ड का गलत इस्तेमाल व उनके फर्जी हस्ताक्षर कर संस्था का सदस्य बना लिया। बाद में दबाव बनाकर झूठे संस्था के एफिडेविट पर साइन भी करवा लिए। यहां तक कि पूरे केस की मॉनिटरिंग पीड़ित पक्ष की ओर से कर रही समाजसेवी तान्या वर्मा को भी साक्षी द्वारा धमकी दी गई थी जिसका मुकदमा थाना नौचंदी के अंदर पंजीकृत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *