लोटे में नमक डालकर ठाकुरों ने कहा-भाजपा प्रत्याशी को हरा कर रहेंगे
BREAKING उत्तर प्रदेश मुख्य ख़बर

लोटे में नमक डालकर ठाकुरों ने कहा-भाजपा प्रत्याशी को हरा कर रहेंगे

Apr 16, 2024
10,167 Views
  • खेड़ा पंचायत में ठाकुरों ने लिया भाजपा को हराने का निर्णय
  • लोटे में नमक डालकर खाई भाजपा की खिलाफत की कसम
  • रघुकुल रीत सदा चल आई, प्राण जाई पर वचन न जाई 
  • अब प्रदेश के बाकी इलाकों में भी होगी ठाकुरों की पंचायत
  • संजीव बालियान का लगातार विरोध जारी, हरेंद्र मलिक को समर्थन

ठाकुर बिरादरी ने आज लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने के संकल्प को फिर से दोहरा दिया है। आज सरधना विधानसभा क्षेत्र के गांव खेड़ा में हुई स्वाभिमान पंचायत में बिरादरी के लोगों ने पंचों के सामने लोटे में नमक डालकर भाजपा को हराने का संकल्प लिया। भाजपा की खिलाफत करते हुए ठाकुर समाज की अब तक कई पंचायते हो चुकी हैं, माना जा रहा था कि आज खेड़ा पंचायत आखिर होगी लेकिन स्वाभिमान पंचायत में इन पंचायतों को आगे भी विभिन्न चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव तक लगातार करते रहने का निर्णय लिया गया। यानी जिस चरण में जहां मतदान होगा, वहां पंचायत कर भाजपा को हराने का फैसला लेते हुए इस निर्णय का प्रचार प्रसार किया जायेगा।

खेड़ा में मंगलवार को हुई पंचायत में मेरठ, मुजफ्फरनगर बागपत तीन लोगों क्षेत्रों के लोगों ने भाग लिया। इस पंचायत में  मुजफ्फरनगर के भाजपा प्रत्याशी संजीव बालियान को हराने की बात कही गई। बाकी सीटों पर जो भी प्रत्याशी भाजपा को हरा सकता है, उसके पक्ष में मतदान करने की अपील की गई। मुजफ्फरनगर में ठाकुर बिरादरी ने इंडिया गठबंधन प्रत्याशी हरेंद्र मलिक को समर्थन देने का फैसला लिया गया।

ठाकुर पूर्ण सिंह पंचायत को संबोधित करते हुए। फोटो फर्स्ट बाइट.टीवी
ठाकुर पूर्ण सिंह पंचायत को संबोधित करते हुए। फोटो फर्स्ट बाइट.टीवी

उल्लेखनीय है कि ठाकुरों की इस नाराजगी को दूर करने के लिये प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरधना विधानसभा क्षेत्र के रार्धना में रैली कर चुके हैं। रैली के दौरान ही जब संजीव बालियान संबोधन के लिये उठे तो क्षेत्रीय नागरिकों ने मुर्दाबाद के नारे लगाये। यहां संजीव बालियान व पूर्व विधायक संगीत सोम के बीच पिछले विधानसभा चुनाव से चली आ रही जंग भी खुलकर सामने आ गई। गंभीर बात यह भी है  कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दोनों पक्षों को समझाने की भी कोशिश की लेकिन नतीजा शून्य ही रहा। बाद में मीडिया को बयान देते हुए संगीत सोम ने यहां तक कह दिया कि संजीव बालियान का स्तर नहीं हैं कि वह उनसे बात करे। उनका यह कहना समर्थकों के लिये साफ इशारा था कि बालियान का विरोध जारी रखना है।

वहीं संजीव बालियान ने इस पर केवल यही टिप्प्णी की कि अभी वह फिलहाल चुप हैं। लोकसभा चुनाव के बाद ही इस विषय पर कुछ बोलेंगे। मुख्यमंत्री द्वारा दो बार समझाने के बाद भी संगीत सोम की हठ  और खुलेआम बयानबाजी करना कहीं न कहीं इस ओर इशारा करने के लिये पर्याप्त हैं कि उन्हें उच्च स्तरीय संरक्षण प्राप्त है।

खेड़ा पंचायत में उमड़ी ठाकुरों की भीड़। फोटो फर्स्ट बाइट.टीवी
खेड़ा पंचायत में उमड़ी ठाकुरों की भीड़। फोटो फर्स्ट बाइट.टीवी

ठाकुर बिरादरी का लोकसभा चुनाव से ठीक पहले इस तरह की बगावत ने भाजपा की पेशानी पर बल डाल रखे हैं। आज खेड़ा गांव में राजपूतों ने समाज के बुजुर्गों और पंचों के सामने भाजपा के विरोध का फैसला पढ़कर सुनाया। जिस पर सभी की रजामंदी हुई। इस दौरान यह भी कहा गया कि उनकी योगी से कोई शिकायत नहीं उनका हमेशा स्वागत है। लेकिन मोदी और भाजपा ने हमारा नुकसान किया है।

खेड़ा पंचायत में आगे की पंचायतों की तारीख भी तय की गई हैं।  बुधवार को धौलाना में पंचायत है, उसके बाद गाजियाबाद, अलीगढ़ और फिर हाथरस में पंचायत होगी। इसके बाद बदायूं में पंचायत होगी। यूपी में लगातार चरणों के हिसाब से पंचायत होंगी। ठाकुरों की पंचायत के केंद्र बिंदू ठाकुर पूरन सिंह ने कहा कि पंचों की मौजूदगी में लोटे में नमक डालकर भाजपा को हराने का फैसला लिया गया है। योगी आए थे उनका सम्मान है, लेकिन हमने उनके हाथ जोड़ लिए कि पश्चिमी यूपी की तीन लोकसभाओं पर भाजपा को बिरादरी से कोई वोट नहीं देगा। मुजफ्फरनगर, बागपत और मेरठ तीनों सीटों पर हमने गठबंधन के प्रत्याशी को समर्थन दिया है।

follow us on 👇

फेसबुक –https://www.facebook.com/groups/480505783445020
ट्विटर –https://twitter.com/firstbytetv_
चैनल सब्सक्राइब करें – https://youtube.com/@firstbytetv
वेबसाइट –https://firstbytetv.com/
इंस्टाग्राम –https://www.instagram.com/firstbytetv/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *