केवल राजनीतिक लाभ लेने आधे अधूरे मंदिर में हो रही प्राण प्रतिष्ठा, कांग्रेस का जाने से इनकार
BREAKING दिल्ली-एनसीआर देश-विदेश

केवल राजनीतिक लाभ लेने आधे अधूरे मंदिर में हो रही प्राण प्रतिष्ठा, कांग्रेस का जाने से इनकार

Jan 11, 2024
19 Views

रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह को राजनीतिक इवेंट बनाने का भाजपा पर आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने समारोह में जाने से इनकार कर दिया है। कांग्रेस का कहना है कि भाजपा द्वारा आधे अधूरे मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह केवल राजनीतिक लाभ लेने के लिये आयोजित किया जा रहा है।

कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर एक लेटर शेयर किया है, जिसमें उसने राम मंदिर के उद्घाटन में न जाने के फैसले का कारण बताया है। कांग्रेस ने लिखा है कि धर्म निजी मामला है, लेकिन BJP/RSS ने मंदिर के उद्घाटन कार्यक्रम को अपना इवेंट बना लिया है।

अंग्रेजी में लिखे गये इस पत्र का हिंदी रूपांतरण कुछ इस तरह से है। पिछले महीने कांग्रेस प्रेसिडेंट और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस पार्लियामेंट्री पार्टी की चेयरपर्सन सोनिया गांधी और लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के लीडर अधीर रंजन चौधरी को राम मंदिर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने का निमंत्रण मिला था। भगवान राम हमारे देश के करोड़ों लोगों के पूजनीय हैं। धर्म एक निजी मामला है। लेकिन भाजपा/RSS ने अयोध्या के मंदिर को एक पॉलिटिकल प्रोजेक्ट बना दिया है। भाजपा और आरएसएस के नेताओं की तरफ से अधूरे मंदिर का उद्घाटन जाहिर तौर पर चुनाव में फायदा पाने के लिए किया जा रहा है। लिहाजा सुप्रीम कोर्ट के 2019 के फैसले का पालन करते हुए और उन करोड़ों लोगों की आस्था का सम्मान करते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और अधीर रंजन चौधरी ने भाजपा/RSS के इस इवेंट का निमंत्रण ससम्मान ठुकरा दिया है।

इस फैसले पर भाजपा ने तीखी प्रतिक्रिया जताई है। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का कहना है कि कांग्रेस ने कुछ नया नहीं किया। वे हमेशा से भगवान राम का विरोध करते आए हैं और सनातन को अपमान करने की कोशिश करते रहे हैं। उन्होंने कई मौकों पर भगवान राम के अस्तित्व को भी नकारा है। अगर उन्होंने राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को बॉयकॉट करने का फैसला लिया है तो देश की जनता आगामी लोकसभा चुनाव में उन्हें बॉयकॉट करेगी।

follow us on 👇

फेसबुक -https://www.facebook.com/groups/480505783445020
ट्विटर -https://twitter.com/firstbytetv_
चैनल सब्सक्राइब करें – https://youtube.com/@firstbytetv
वेबसाइट -https://firstbytetv.com/
इंस्टाग्राम -https://www.instagram.com/firstbytetv/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *