उम्र कैद की सजा के बाद अब अतीक की वापसी की तैयारी, कभी भी साबरमती रवाना
BREAKING उत्तर प्रदेश

उम्र कैद की सजा के बाद अब अतीक की वापसी की तैयारी, कभी भी साबरमती रवाना

Mar 28, 2023
1 Views

राजनेता का लबादा औढ़ने वाले माफिया सरगना अतीक अहमद को वापस साबरमती जेल भेजने की तैयारी हो गई है। उसका काफिला एक बार फिर से उन रास्तों से होकर गुजरेगा जिन रास्तों को पार करते हुए अतीक अहमद को प्रयागराज लाया गया था। इससे पूर्व मंगलवार को प्रयागराज की MP-MLA कोर्ट ने अतीक को 17 साल पुराने उमेश पाल अपहरण केस में उम्रकैद की  सजा सुनाई गई है। पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक अतीक गैंग पर 101 मुकदमे दर्ज हैं। यह पहला मामला है, जिसमें अतीक को दोषी ठहराते हुए सजा मिली है। अतीक के साथ ही कोर्ट ने खान सौलत हनीफ व दिनेश पासी को भी उम्रकैद की सजा सुनाई है। तीनों पर लगाये गये एक एक लाख रुपये के जुर्माने की रकम उमेशपाल के परिवार को दी जानी है। हालांकि अतीक के वकील दया शंकर मिश्रा ने दावा किया है कि वह इस फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में अपील करेंगे।

आज कोर्ट ने अशरफ उर्फ खालिद अजीम समेत फरहान, जावेद उर्फ बज्जू, आबिद, इसरार, आशिक उर्फ मल्ली, एजाज अख्तर को बरी कर दिया गया है। सजा सुनाने के बाद दोपहर साढ़े तीन बजे अतीक व अशरफ को नैनी जेल  भेजा गया। अतीक को नैनी जेल वापस लाया गया है, लेकिन उसे जेल के अंदर नहीं लिया गया। दोनों प्रिजन वैन जेल गेट पर खड़ी हैं। वरिष्ठ जेल अधीक्षक शशिकांत सिंह ने अतीक को जेल में लेने से मना कर दिया है। नैनी जेल सुपरिन्टेंडेंट के मुताबिक माफिया अतीक अहमद को गुजरात और अशरफ को बरेली भेजा जाएगा। नैनी जेल में लेने का अभी कोई आदेश नहीं मिला है। अतीक को वापस साबरमती और अशरफ को बरेली जेल भेजने के लिए नैनी जेल में समन पहुंच चुका है। समझा जा रहा है कि जल्द ही दोनों को गंतव्य की ओर रवाना कर दिया जायेगा। इससे पूर्व जब अतीक अहमद को भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कोर्ट लाया गया तो अधिवक्ताओं ने फांसी दो फांसी दो के नारे लगाये।

इस बीच, कोर्ट के फैसले के बाद उमेश की मां शांति देवी ने कहा कि अतीक अहमद ने उनके बेटे का मर्डर कराया है। तीन-तीन लोगों की जान गई। वह पुराना खूंखार बदमाश और डकैत है, वह पैसे के बल पर कुछ भी कर सकता है। मुख्यमंत्री से मांग है कि उसे फांसी दी जाए। उसे अपहरण मामले में भले ही उम्रकैद की सजा हुई है, लेकिन मर्डर केस में उसे फांसी दी जाए। उमेश पाल की पत्नी जया पाल का कहना है कि वह घर पर अकेली हैं। लिहाजा मुख्यमंत्री को उनकी सुरक्षा की व्यवस्था करनी चाहिये। जया पाल ने हत्याकांड में अतीक को फांसी की सजा दिलाने की मांग सीएम योगी से की है।

follow us on 👇

https://www.facebook.com/groups/480505783445020
https://twitter.com/home
https://www.youtube.com/channel/UCQAvrXttAEoWXP6-4ATSxDQ

home

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *