25 दिसम्बर को सपा नेता गांव में घेरा बना कर चौपाल लगायेंगे ।।
उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय

25 दिसम्बर को सपा नेता गांव में घेरा बना कर चौपाल लगायेंगे ।।

Dec 21, 2020
40 Views

समाजवादी पार्टी आगामी 25 दिसम्बर को समाजवादी किसान घेरा कार्यक्रम का आयोजन करेगी जिसमें पार्टी के नेता गांव स्तर पर किसानों के बीच घेरा बनाकर चौपाल लगाएंगे।
पार्टी के सांसद, विधायक तथा अन्य प्रमुख नेता स्वयं किसी गांव में जाकर किसान घेरा कार्यक्रम का नेतृत्व करेंगे। अब तक चल रही किसान यात्रा का आज अंतिम दिन समापन हो गया है। किसान यात्रा कार्यक्रम निरस्त कर दिया गया है।
समाजवादी किसान घेरा कार्यक्रम में पार्टी नेताओं को जिम्मेदारी दी जाएंगी। वे जहां किसानों से संवाद करेंगे वहीं उन्हें समाजवादी नीतियों तथा समाजवादी सरकार की उपलब्धियों की भी जानकारी दी जाएगी।
सपा अघ्यक्ष अखिलेश यादव ने आज यहां कहा कि समाजवादी घेरा कार्यक्रम में पार्टी नेता गांवों में किसानों की चौपाल में फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) एवं कृषि सुधार अधिनियम की सच्चाई से भी अवगत करायेंगे कि भाजपा सरकार किसानों को किस कदर बर्बाद करने पर तुली हुई है।
विडम्बना है कि देश का अन्नदाता ठण्ड में ठिठुरते हुए अपनी बात कहना चाहता है परन्तु प्रधानमंत्री जी सिर्फ अपने मन की बात कर रहे हैं। भाजपा की हठधर्मी के चलते दर्जनों किसान अपनी जानें गवा बैठे हैं। भाजपा सरकार किसानों को बदनाम कर रही है। किसानों तक यह बात पहुंचाने और सरकारी साजिशों का पर्दाफाश करने के लिए गांव-गांव में समाजवादी नेता अलाव जलाकर घेरा में चौपाल करेंगे।
जब देशव्यापी किसान आंदोलन शुरू हुआ तो समाजवादी पार्टी ने उसका पूरी दृढ़ता से समर्थन किया। किसानों के भारत बंद में भी समाजवादी कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया था। समाजवादी पार्टी किसानों के साथ अन्याय बर्दाश्त नहीं कर सकती ।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *