राहुल गांधी ने जब पूछा कौन हैं ये जेपी नड्डा ?
BREAKING दिल्ली-एनसीआर राष्ट्रीय

राहुल गांधी ने जब पूछा कौन हैं ये जेपी नड्डा ?

Jan 19, 2021
15 Views

 

नई दिल्ली। मंगलवार का दिन राजनीति तल्खी भरा रहा। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की प्रेस कांफ्रेंस से पहले भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर चीन, कृषि कानूनों व कोविड-19 के मुद्दे पर जनता में भ्रम फैलाने का आऱोप लगाया तो सवाल किया तो कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने भी साफ कह दिया कि क्या नड्डा हिंदुस्तान के प्रोफेसर हैं, जो मैं उनकी हर बात का जवाब दूं। यह प्रेस कांफ्रेंस केवल कृषि कानूनों व किसानों से जुड़ी है, इसे मुद्दे से न भटकाया जाये।

संवाददाता सम्मेलन में अपनी बात रखने के बाद पत्रकारों का सवाल लेने से पहले राहुल गांधी ने स्पष्ट किया कि उनकी यह प्रेस वार्ता किसानों के लिए है और भटकाने की कोशिश ना करें। नड्डा के आरोपों संबंधी एक सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने कहा, ‘‘भट्टा परसौल में नड्डा जी कहां थे? किसानों का कर्ज माफ करने की बात आई तो कांग्रेस खड़ी थी। भूमि अधिग्रहण कानून कांग्रेस लेकर आई। उस वक्त नड्डा जी कहां थे?  कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने यहां तक सवाल खड़ा कर दिया कि आखिर नड्डा जी हैं कौन ?  क्या वह हिंदुस्तान के प्रोफेसर हैं कि उनकी हर बात का जवाब दूं। वह हिंदुस्तान के लोगों और किसानों की बात का जवाब देंगे।

राहुल गांधी यहां तक भी नहीं रूके। उन्होंने कहा कि ‘‘मैं साफ-सुथरा आदमी हूं। मैं नरेंद्र मोदी या किसी से नहीं डरता। ये मुझे छू नहीं सकते। हां, गोली मार सकते हैं। मैं देशभक्त हूं और देश की रक्षा करता हूं, और आगे भी करता रहूंगा। पूरा देश एकतरफ होगा तो भी मैं अकेला खड़ा रहूंगा,  मुझे फर्क नहीं पड़ता.’’।

उधर, बीजेपी मुख्यालय में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि प्रोफ़ेसर के सवाल के जवाब ऐसे छात्रों को नहीं आते तो वह बहाना बनाते हैं। इससे पहले नड्डा ने कहा था कि राहुल गांधी, उनका परिवार और कांग्रेस कब चीन पर झूठ बोलना बंद करेगी?  क्या वह इस बात से इंकार कर सकते हैं कि अरुणाचल प्रदेश की जिस जमीन का वह जिक्र कर रहे हैं, वहां सहित हजारों किलोमीटर जमीन चीन को किसी और ने नहीं, बल्कि पंडित नेहरू ने भेंट कर दी थी? कांग्रेस चीन के समक्ष अक्सर क्यों घुटने टेक देती है ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *