BREAKING उत्तर प्रदेश

यूपी में नाइट कर्फ्यू पर सीएम योगी सख्त, अधिकारियों को दिये नये आदेश

30 Views

अन्य प्रदेशों की तुलना में यूपी है अव्वल

एक्टिव केसों में भी तेजी से आ रही गिरावट

वैक्सीनेशन की रफ्तार भी है काफी तेज

रात दस बजे के बाद अनावश्यक बाहर न दिखे कोई 

 

लखनऊ। केरल और महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए यूपी में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। टीम-9 की बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ  ने आदेश दिया कि नाइट कर्फ्यू का हर हाल में कड़ाई से पालन कराया जाए। पुलिस हूटर बजाकर समय से पूर्व एक चेतावनी जारी करे, जिससे 10 बजे तक दुकानें बंद हो जाएं। लोग रात में अनावश्यक न घूमे।

कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की तमाम आशंकाओं के बीच अगर बात यूपी की करें तो यहां अन्य प्रदेशों की तुलना में हालात तेजी से बेहतर हो रहे हैं। सर्वाधिक जनसंख्‍या वाला यूपी दूसरे प्रदेशों से कोरोना पर लगाम लगाने में अव्‍वल है। कम समय में टेस्टिंग क्षमता को तेजी से बढ़ाते हुए आज प्रदेश में रोजाना ढाई लाख कोरोना के टेस्‍ट किए जा रहे हैं। अब तक प्रदेश में 7,10,73,105 कोरोना की जांचें की जा चुकी हैं। बीते 24 घंटों में 187218 कोविड सैम्पल की जांच की गई ज‍िसमें 22 नए केस मिले।

प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या अब 400 से कम होकर 345 हो गई है। जो दूसरे प्रदेशों से काफी बेहतर है। दूसरे राज्यों में यूपी की तुलना में कई गुना ज्यादा नए केस रोजाना आ रहे हैं। आबादी के लिहाज से उत्तर प्रदेश से काफी कम आबादी वाले अन्य राज्यों में अब भी संक्रमण पर काबू नहीं पाया जा सका है। सक्रिय केसों की बात करें तो जहां यूपी में सक्रिय केस रोजाना कम हो रहे हैं वहीं बाकी राज्यों में अभी एक्टिव केस काफी हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *