मेरठ, सहारनपुर व गोरखपुर पर सब की नजर, नहीं मिली कोरोना कर्फ्यू से राहत
BREAKING उत्तर प्रदेश मेरठ

मेरठ, सहारनपुर व गोरखपुर पर सब की नजर, नहीं मिली कोरोना कर्फ्यू से राहत

Jun 6, 2021
10 Views

 

-मेरठ समेत तीनों जिलों में अभी केस 600 से ज्यादा

-बीते दिवस मेरठ में एक्टिव केस 1257 रहे

-और जिलों की राहत देख मेरठवासियों की बैचेनी बढ़ी

लखनऊ। कोरोना संक्रमण की दर में आ रही कमी को देखते हुए  उत्तर प्रदेश सरकार ने यूपी के तीन जिलों को छोड़कर बाकी सभी जिलों को कोरोना कर्फ्यू से ढील देने की घोषणा कर दी है। मेरठ समेत जिन तीन जिलों को छूट नहीं दी गई है वहां सक्रिय मामले अभी 600 से ऊपर हैं। मेरठ में सीएमओ की रिपोर्ट के मुताबिक बीते दिवस एक्टिव केसों की संख्या 1257 थी जबकि कोरोना पाजिटिव के 35 नये मामले सामने आये हैं। चार लोगों की मौत हुई है जबकि 168 स्वस्थ्य होकर घर चले गये। बाकी जगह पाबंदियों में दी जा रही ढील को देखते हुए मेरठ के नागरिकों व व्यापारियों की बेसब्री बढ़ती जा रही है।

रविवार को अपर मुख्‍य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार ने मेरठ, सहारनपुर और गोरखपुर को छोड़कर सभी जिलों से कोरोना कर्फ्यू हटा लिया है। प्रदेश सरकार ने शनिवार को बरेली और बुलंदशहर जिलों में सोमवार सात जून से कोरोना कर्फ्यू से ढील देने की घोषणा की थी। इन दो जिलों में कोविड-19 निषिद्ध क्षेत्रों को छोड़कर बाकी इलाकों में सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक दुकान और बाजार खोलने की अनुमति सप्ताह में पांच दिन रहेगी। जबकि, शनिवार और रविवार को पूरे दिन ये बंद रहेंगें।

शनिवार को एक सरकारी बयान में कहा गया है कि रात्रिकालीन कर्फ्यू शाम सात बजे से सुबह सात बजे तक लागू रहेगा लेकिन शनिवार और रविवार को कोरोना कर्फ्यू लागू होगा। इस दौरान कोविड नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा। प्रदेश के 67 जिलों में संक्रमण के मामलों की संख्या 600 से कम हो गई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *