दिल्ली में भी खुलेंगे स्कूल, 10वीं और 12वीं की क्लास 18 जनवरी से शुरू करने के आदेश
BREAKING दिल्ली-एनसीआर

दिल्ली में भी खुलेंगे स्कूल, 10वीं और 12वीं की क्लास 18 जनवरी से शुरू करने के आदेश

Jan 13, 2021
25 Views

 

कोरोना व नये स्ट्रेन की दहशत के बीच एक बड़ा चैलेंज व्यवस्था व जिंदगी को पटरी पर लाने का है। सुरक्षा भी रहे और जीवन भी सुचारू चलता रहे इस क्रम में दिल्ली सरकार ने दसवीं और बारहवीं के लिए स्कूल खोलने के आदेश दे दिए हैं। स्कूल 18 जनवरी से खुलेंगे। बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। पिछले दिनों ही दिल्ली के डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने बोर्ड परीक्षा के मद्देनजर स्कूल खोलने के संकेत दे दिये थे।

इस बारे में शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट भी किया है। उन्होंने कहा है कि दिल्ली में CBSE बोर्ड परीक्षाओं व प्रैक्टिकल के मद्देनज़र 10वीं और 12 वीं क्लास के लिए 18 जनवरी से प्रैक्टिकल, प्रोजेक्ट, काउंसिलिंग आदि के लिए स्कूल खोलने की अनुमति दो जा रही है। अभिभावकों की सहमति से ही बच्चों को बुलाया जा सकेगा। बच्चों को आने के लिए बाध्य नहीं किया जाएगा.’

उल्लेखनीय है कि दिल्ली में कोरोना के चलते 16 मार्च, 2020 को केजरीवाल सरकार ने स्कूल बंद करने के आदेश दिये थे। दिल्ली के सभी स्कूल तभी से बंद हैं। आन लाइन क्लासेंस जरूर चल रही हैं। बता दें कि  पंजाब सरकार ने 7 जनवरी से राज्य के सभी स्कूल को दिया है। फिलहाल कक्षा 5 से 12वीं तक के छात्रों को स्कूल आने की परमिशन है। गुजरात में भी 11 जनवरी से 10वीं और 12वीं क्लास के बच्चे स्कूल आ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *