राहुल गांधी के संसद में चल रहे संबोधन के दौरान हंगामा, कार्यवाही स्थगित
खास खबर दिल्ली-एनसीआर

राहुल गांधी के संसद में चल रहे संबोधन के दौरान हंगामा, कार्यवाही स्थगित

Mar 16, 2023
43 Views

कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा लंदन में दिये गये बयान पर विवाद चल रहा है। जिसपर राहुल संसद में अपनी ओर से सफाई पेश करना चाहते थे। वो अपनी बात रखते इससे पहले ही माहौल ने हंगामे का रूप ले लिया। दरअसल, सदन में ये हंगामा राहुल गांधी के लंदन में दिये गये बयान को लेकर चल रहे विवाद के कारण हुआ। इतना ही नहीं जैसे ही राहुल गांधी ने बोलना शरू किया संसद में बैठी विपक्षी पार्टियों ने विरोध करना शुरू कर दिया। विरोध इतना हुआ कि भारी हंगामे का रूप ले लिया। जिसके चलते संसद की कार्यवाही को भी स्थगित कर दिया गया।

हंगामे के बाद राहुल ने बात करते हुए कहा कि संसद में बोलना मेरा अधिकार है “उम्मीद है कल बोलने दिया जायेगा”। कहा कि हमारी सरकार संसद में विपक्ष के किसी भी तरह के विचार को करने की इजाज़त नहीं देती है। कई मर्तबा जब मैं संसद में बोलने को खड़ा होता हूं तो मेरा माइक ही बंद कर दिया जाता है। अब ये वो भारत नहीं रहा जिसके हम सब आदी हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा ‘‘ आज मैंने स्पीकर से कहा मैं संसद में अपनी बात रखना चाहता हूं”।जब सरकार के मंत्रियों की ओर से मुझ पर आरोप लगाये जा रहें है तो मुझे भी सफाई देने का अधिकार है। आज मुझे आये एक मिनट नहीं हुई थी कि हाउस एडजर्न हो गया। उम्मीद है अब कल बोलने दिया जायेगा।आगे कहा कि मैंने जो कुछ भी पीएम मोदी और अडानी के बारे में बोला इसे पूरा एक्सपंज कर दिया गया है। पूरा डायवर्सनरी टैक्टिस है। मैं सांसद हूं इसलिये संसद में बोलना मेरी पहली जिम्मेदारी और अधिकार है।

राहुल गांधी के भारतीय लोकतंत्र को लेकर लंदन में दिये गये बयान भाजपा के हंगामे और विपक्षी दलों द्वारा अडाणी-हिंडनबर्ग मामले में संयुक्त संसदीय समिति से जांच कराये जाने की मांग को संसद में लगातार हंगामा चल रहा है। इसी कारण संसद के दोनो सदनों की कार्यवाही लगातार चैथी बार बाधित हुई है।

https://www.facebook.com/groups/480505783445020
  https://twitter.com/home
 https://www.youtube.com/channel/UCQAvrXttAEoWXP6-4ATSxDQ
 https://firstbytetv.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *