भतीजी की शादी में जाने के लिये मनीष सिसोदिया को मिली तीन दिन की अंतरिम जमानत
दिल्ली-एनसीआर मुख्य ख़बर

भतीजी की शादी में जाने के लिये मनीष सिसोदिया को मिली तीन दिन की अंतरिम जमानत

Feb 12, 2024
21 Views

दिल्ली शराब नीति व मनी लॅांड्रिंग मामले में गिरफ्तार दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री मनीष सिसोदिया को तीन दिन की अंतरिम जमानत राउज एवेन्यू कोर्ट ने आज दे दी। मनीष सिसौदिया ने भतीजी की शादी में शरीक होने के लिये कोर्ट से 12 से 16 फरवरी तक अंतरिम जमानत मांगी थी। जज एमके नागपाल ने उन्हें 13 से 15 फरवरी तक की जमानत दे दी। मनीष सिसौदिया 26 फरवरी को 2023 को सीबीआई जबकि नौ मार्च 2023 को ईडी ने गिरफ्तार किया था। वह तभी से न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में बंद हैं। माज बहस के दौरान ईडी व सीबीआई ने उनकी जमानत का विरोध किया था।

सूत्रों के मुताबिक  कोर्ट में सीबीआई के अधिवक्ता ने सिसोदिया की जमानत का यह कहते हुए विरोध किया कि सिसोदिया शक्तिशाली पद पर रहे हैं। वह सबूतों से छेड़छाड़ कर सकते हैं। पांच दिन की जमानत मांगने पर सीबीआई ने कहा कि केवल दूल्हा-दुल्हन ही इतने दिन की जमानत मांग सकते हैं। अगर किसी रिश्तेदार की शादी में शामिल होना है तो एक दिन का समय दिया जा सकता है।

इसके बाद कोर्ट ने सिसोदिया से पूछा कि क्या उन्हें शादी में जाने के दौरान पुलिस की मौजूदगी से कोई परेशानी होगी ? इस पर सिसोदिया के वकील ने कहा कि इससे शादी का माहौल खराब होगा। जमानत के लिए अगर तीन दिन ही मिलें तो भी काफी होंगे, लेकिन पुलिस अधिकारी न भेजे जाए। इस पर कोर्ट ने उन्हें तीन दिन की अंतरिम जमानत दे दी।

इससे पूर्व राउज एवेन्यू कोर्ट ने 5 फरवरी को सिसोदिया को कस्टडी पैरोल में सप्ताह में एक बार अपनी बीमार पत्नी से मिलने की अनुमति दी थी। कोर्ट ने कहा था कि इस दौरान डॉक्टर भी उनसे मिल सकेंगे। बता दें कि उनकी पत्नी सीमा सिसोदिया मल्टीपल स्केलेरोसिस से पीड़ित हैं। यह एक न्यूरोलॉजिकल बीमारी है। इसमें कई बार बॉडी पार्ट्स सुन्न पड़ जाते हैं या आपस में कोऑर्डिनेट नहीं कर पाते। इस बीमारी से पीड़ित व्यक्ति डिप्रेशन का भी शिकार हो सकता है।

जून 2023 में सिसोदिया को बीमार पत्नी से मिलने के लिए जमानत मिली थी। लेकिन तब वे उनसे नहीं मिल सके थे। सिसोदिया के घर पहुंचने से पहले ही उनकी पत्नी की तबीयत ज्यादा खराब हो गई थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। कोर्ट ने उन्हें हॉस्पिटल जाने की परमिशन नहीं दी थी। इस वजह से जमानत मिलने के बावजूद सिसोदिया अपनी पत्नी से नहीं मिल सके और 7 घंटे बाद वापस तिहाड़ जेल पहुंच गए थे।

follow us on 👇

फेसबुक -https://www.facebook.com/groups/480505783445020
ट्विटर -https://twitter.com/firstbytetv_
चैनल सब्सक्राइब करें – https://youtube.com/@firstbytetv
वेबसाइट -https://firstbytetv.com/
इंस्टाग्राम -https://www.instagram.com/firstbytetv/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *