IND vs AUS: तो स्टीव स्मिथ का बाउंसर से स्वागत करेंगे टीम इंडिया के बॉलर ??
राष्ट्रीय स्पोर्ट्स

IND vs AUS: तो स्टीव स्मिथ का बाउंसर से स्वागत करेंगे टीम इंडिया के बॉलर ??

Nov 23, 2020
3 Views

ऑस्ट्रेलिया के सहायक कोच एंड्रयू मैक्डोनल्ड का मानना है कि स्टीव स्मिथ के खिलाफ भारतीय गेंदबाजों द्वारा नील वैगनर की तरह लगातार बाउंसर फेंकने की योजना सही नहीं रहेगी. न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वैगनर ने 2019-20 सत्र में टेस्ट सीरीज के दौरान स्मिथ को चार बार आउट किया था. इस दौरान उन्होंने स्मिथ के शरीर को निशाना बनाकर लगातार शॉर्ट गेंदें फेंकी थीं.

शॉर्ट गेंदों पर परेशानी का सामना करने के बाद भी मैक्डोनल्ड ने कहा की स्मिथ की बल्लेबाजी में कोई कमजोरी नहीं दिख रही है. उन्होंने कहा, ‘मुझे पता है कि एक टेस्ट मैच में जोफ्रा आर्चर की गेंद उनके हेलमेट पर लगी थी. लेकिन वापसी के बाद वह रन बनाने में सक्षम रहे हैं. वनडे और टी-20 क्रिकेट में भी उनके खिलाफ यह योजना अपनाई गई, लेकिन वह रन बनाने में सफल रहे.’

मैक्डोनल्ड ने कहा, ‘इसलिए, मैं इसे एक कमजोरी के रूप में नहीं देखता हूं. अगर वे (भारतीय गेंदबाज) चाहें तो इस योजना को आजमा सकते हैं’ भारतीय टीम ने जनवरी में तीन मैचों की वनडे सीरीज में स्मिथ के खिलाफ यह योजना अपनाई थी, लेकिन 31 साल के इस बल्लेबाज ने तब 98 और 131 रनों की पारियां खेलकर खुद को साबित किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *