बोर्ड परीक्षा के चलते रात दस बजे तक ही मंडप में बजेंगे डीजे
मेरठ

बोर्ड परीक्षा के चलते रात दस बजे तक ही मंडप में बजेंगे डीजे

Feb 12, 2024
22 Views

आगामी 22 फरवरी से उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा शुरू हो रही हैं। इसे देखते ही मेरठ मंडप एसोसिएशन ने सभी मंडपों में रात दस बजे के बाद डीजे न बजाने का फैसला लिया है। इस बारे में एसोसिएशन से जुड़े सभी सदस्यों को भी अवगत करा दिया गया है।

इस आशय का निर्णय आज गढ़ रोड स्थित राधा गोविंद मंडप में आयोजित  मेरठ मंडप एसोसिएशन मेरठ की कार्यकारिणी की बैठक में लिया गया। बैठख का संचालन करते हुए महामंत्री विपुल सिंघल ने कहा कि 22 फरवरी से दसवीं व 12वीं कक्षा की बोर्ड की परीक्षाएं होनी हैं।  जबकि इन्हीं दिनों  लगातार शादी के शुभ मुहूर्त हैं जिनमें शहनाई बैंड व डीजे का उपयोग होगा। बच्चों की पढ़ाई में परेशानी न हो उसके लिए डीजे का प्रयोग रात्रि 10:00 बजे तक किया जाए ।

संस्था के अध्यक्ष मनोज गुप्ता ने कहा कि सभी मंडप स्वामी अपने मंडप के बाहर गार्ड की पर्याप्त व्यवस्था रखे ताकि यातायात बाधित न हो। कोषाध्यक्ष नवीन अग्रवाल ने सड़कों पर बढ़ते हुए गड्ढे तथा रेड लाइट व मुख्य चौराहों पर ई रिक्शा की तादाद ज्यादा होने से लग रहे जाम पर चिंता व्यक्त की। बैठक में  14 फरवरी को बसंत पंचमी व 17 तथा 18 फरवरी को बड़े साये के चलते पुलिस अधीक्षक यातायात से निवेदन किया गया कि इन मुख्य शादी की तिथियां पर नो एंट्री का समय रात्रि 10:00 बजे के स्थान पर रात्रि 12:00 बजे किया जाए ताकि सड़कों पर निकल रही बारात व गाड़ियों की संख्या ज्यादा होने के कारण सड़कों पर दबाव ज्यादा न पड़े।
सभा के अंत में मेरठ के सभी मण्डप स्वामियों से फोन व व्हाट्सएप के माध्यम से संपर्क कर रात्रि 10:00 बजे डीजे बंद करने, पार्किंग को व्यवस्थित करने के लिए पार्किंग गार्ड की पर्याप्त संख्या लगाने, सीसी टीवी कैमरे की जांच कर चालू रखने, बारातियों से मध्य सड़क पर बारात न निकलने, चढ़त में पटाखे न बजाने के लिए बारातियों को प्रेरित करने के लिए वार्ता की गई।

इस मौके पर मेरठ मंडप एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज गुप्ता, महामंत्री विपुल सिंघल, कोषाध्यक्ष नवीन अग्रवाल, अध्यक्ष सुबोध गुप्ता, विकास मित्तल, गिरीश मित्तल, गोविंद अग्रवाल , उपाध्यक्ष श्री कृष्ण गुप्ता, नवीन अरोड़ा, अपार मेहरा , संजीव मित्तल सहित कार्यकारिणी सदस्य मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *