BREAKING राष्ट्रीय

शराब का कम सेवन औषधि समान- साध्वी प्रज्ञा

Jan 20, 2022
16 Views

भोपाल से सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। भाजपा सांसद ने अपने एक बयान में शराब को कम मात्रा में लेने पर औषधि की तरह काम करने व असीमित मात्रा में लेने पर जहर सरीखी होने की बात कही है। उनका यह बयान सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

गुरुवार को साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा, ‘शराब सस्ती हो या महंगी हो, शराब औषधि का काम करती है। वो आयुर्वेद में शराब यानी अल्कोहल जो होता है उसका सीमित मात्रा में औषधि का काम करता है और असीमित मात्रा में वो ज़हर होता है। इसको सबको समझना चाहिए, सुनना चाहिए और उसको अधिक लेने से जो नुकसान होते हैं उसको समझकर उसे बंद करना चाहिए.’इसके अलावा उन्होंने शराबबंदी पर पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती का समर्थन भी किया और कहा कि मध्य प्रदेश में शराबबंदी होनी चाहिए. इससे अपराध बढ़ते हैं और घर में क्लेश होता है.

पहले भी दे चुकी हैं विवादित बयान

कोरोना की दूसरी लहर के दौरान भोपाल में एक कार्यक्रम के दौरान साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा था कि ‘गोमूत्र पीने से फेफड़ों का इंफेक्शन दूर होता है। मैं खुद भी गोमूत्र अर्क लेती हूं और इसलिए मुझे अभी तक कोरोना के लिए कोई औषधि नहीं लेनी पड़ी और ना ही मुझे अभी तक कोरोना हुआ है.’ उनके इस बयान की लोगों ने आलोचना की थी और उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *