BREAKING दिल्ली-एनसीआर राष्ट्रीय

दिल्ली के साथ एनसीआर में भी लगे वीकेंड कर्फ्यू

Jan 11, 2022
20 Views

  • दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट की बैठक में कई अहम फैसले
  • रेस्टोरेंट व बार किये गये बंद, टेक अवे की सुविधा रहेगी जारी
  • रेस्टोरेंट संचालक होम डिलीवरी के लिये खोल सकेंगे
  • वीकेंड कर्फ्यू प्रभावी करने के लिये एनसीआर में भी लगे

दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट की बैठक में दिल्ली में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर ब्रेक लगाने को लेकर कई महत्वपूर्ण लिये गये। रेस्टोरेंट व बार बंद कर दिये गये हैं। रेस्ट्रा अब केवल टेक अवे या होम डिलीवरी सर्विसेज के लिये ही खुल सकेंगे। इसके अलावा यह भी कहा गया कि वीकेंड कर्फ्यू का प्रभावी लाभ केवल तभी संभव होगा जब दिल्ली से सटे यानी एनसीआर में भी इसे लागू किया जाये।

दिल्ली में हुई दिल्ली डिज़ास्टर मैनेजमेंट की अहम बैठक की जानकारी दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने एक ट्वीट के जरिए दी है। उन्होंने लिखा है अब हर जोन में रोजाना केवल एक ही साप्ताहिक बाजार खोलने की अनुमति होगी। यानी एक जोन में सिर्फ एक मार्केट वो भी किसी सुरक्षित जगह पर जहां ज्यादा भीड़ जमा ना हो। बैठक में यह भी चर्चा हुई कि अगर एक दिन में एक लाख नए मामले आते हैं तो इसके लिए क्या तैयारियां होनी चाहिये। सरकार की तरफ से बताया गया कि 10 जनवरी तक दिल्ली के पास 900 मीट्रिक टन ऑक्सीजन का इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार हो चुका है।

मीटिंग में दिल्ली सरकार ने इस पर जोर दिया कि जो भी पाबंदी दिल्ली में लगी है वो एनसीआर यानि नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम जैसी जगहों पर भी लागू होनी चाहिये। दरअसल, लोग दिल्ली में पाबंदी के बाद एनसीआर की तरफ रूख करने लगते हैं। लिहाजा वीकेंड कर्फ्यू एनसीआर में भी लागू होना चाहिये। वर्चुअल माध्यम से हुई इस बैठक की अध्यक्षता उपराज्यपाल अनिल बैजल ने की। बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, रेवेन्यू मिनिस्टर कैलाश गहलोत, मुख्य सचिव विजय देव, नीति आयोग के सदस्य वी के पॉल और दिल्ली एम्स के डायरेक्टर डॉक्टर रणदीप गुलेरिया समेत स्वास्थ्य विभाग समेत कई बडे अधिकारी मौजूद थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *