समीर मुस्लिम हैं, तभी तो उनकी बेटी डा शबाना से निकाह किया -डा.कुरैशी
BREAKING राष्ट्रीय

समीर मुस्लिम हैं, तभी तो उनकी बेटी डा शबाना से निकाह किया -डा.कुरैशी

53 Views

 

  • एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर चारों तरफ से घिरे
  • यूपीएससी तैयारी के दौरान नमाज पढ़ने जाते थे मस्जिद
  • निकाह केवल इसलिये ही किया था क्योंकि सभी मुस्लिम हैं
  • समीर के पिता भी कर चुके हैं निकाहनामा सही होने की पुष्टि

मुंबई। एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े चारों तरफ से घिर गये हैं। रिश्वत मांगने के आरोपों के बीच ही पहली पत्नी डा. शबाना कुरैशी के पिता डा. जाहिद कुरैशी ने अब कहा है कि समीर वानखेड़े मुस्लिम हैं, अगर वह मुस्लिम न होते तो उनकी शादी  डा. शबाना से नहीं होती। यह विवाद लव मैरीज नहीं बल्कि अैरेंज मैरीज के तहत हुआ है। शादी से पहले से ही दोनों परिवार एकदूसरे को जानते थे, समीर का पूरा परिवार मुस्लिम है, और मुस्लिम रीति रिवाज के मुताबिक ही दोनों की शादी हुई थी।

समीर वानखेड़े यूं तो एनसीबी में आने के बाद ही से चर्चा में रहे हैं लेकिन इन दिनों आर्यन खान की गिरफ्तारी और गिरफ्तारी के बाद 25 करोड़ रुपये मांगे जाने संबंधी आरोप लगाने के बाद वह बेहद सुर्खी में आ गये हैं। सुर्खी में आने का एक बड़ा कारण महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक द्वारा एक के बाद एक लगातार जारी किये गये वीडियो, निकाहनामा आदि ने समीर वानखेड़े की परेशानी में इजाफा कर दिया है। रही सही कसर इस मामले के गवाह बनाये गये प्रभाकर साईल ने यह कहते हुए पूरी कर दी कि केपी गोसावी के माध्यम से समीर की तरफ से आर्यन खान को छोड़ने की एवज में 25 करोड़ रुपये की मांग की गई है। बाद में यह मामला 18 करोड़ रूपये में सैटल हो गया है।

नवाब मलिक द्वारा निकाहनामा, दूसरी शादी, जाति प्रमाण पत्र संबंधी लगाये गये सभी आरोपों को समीर  वानखेड़े नकार रहे थे लेकिन बीते दिवस ही जिस मौलाना ने दोनों का निकाह कराया था उन्होंने सामने आकर इसकी सही होने की पुष्टि कर दी। चारों तरफ से  दबाव पड़ा तो समीर के पिता ने भी स्वीकार कर  लिया कि समीर का निकाह हुआ था। साथ ही यह भी लेकिन जोड़ दिया कि बावजूद इसके वे सभी हिंदू हैं।

आज डा. शबाना के पिता डा जाहिर कुरैशी ने कहा कि मीडिया में चल रही खबरों के बाद उन्हें पता चला कि समीर हिंदू है। यूपीएससी की तैयारी के दौरान समीर नमाज के लिये मस्जिद जाते थे। तलाक के बाद वह इस बड़े दुख को पी रहे थे लेकिन अब जब मीडिया में यह मामला सामने आया तो उन्हें बीच में बोलना पड़ा। उन्होंने कहा कि समीर वानखेड़े शादी के पहले के सार्टिफिकेट दिखा रहे हैं लेकिन जाहिदा से शादी के बाद के सार्टिफिकेट नहीं दिखा रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *