मुंबई में तीसरी लहर की आहट, गणेश पंडालों में भक्तों की एंट्री प्रतिबंधित
BREAKING राष्ट्रीय

मुंबई में तीसरी लहर की आहट, गणेश पंडालों में भक्तों की एंट्री प्रतिबंधित

36 Views

तीसरी लहर आ नहीं रही, आ चुकी है-मेयर

संक्रमण के 18 फीसदी मामले बढ़े

अगले पंद्रह दिन बीएमसी ने महत्वपूर्ण बताये

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना की तीसरी लहर की आहट सुनाई देने लगी है। पिछले माह अगस्त की तुलना में सितम्बर के पहले सप्ताह में ही कोरोना के 18 फीसदी ज्यादा संक्रमण के मामले सामने आये हैं। बीएमसी मेयर किशोरी पेडनेकर कह ही चुकी हैं कि कोरोना की तीसरी लहर आ नहीं रही, बल्कि आ चुकी है।  बीएमसी का कहना है कि अगले पंद्रह दिन बहुत अहम होने वाले हैं। बीएमसी ने गणेशोत्सव के दौरान भक्तों के गणेश पंडालों में जाने पर पाबंदी लगा दी है। नागपुर में भी कोरोना का खतरा लगातार बढ़ रहा है, यहां भी दुकानों के खोलने के समय में बदलाव किया गया है। अब यहां सिर्फ शाम चार बजे तक ही दुकानें खुलेंगी।

10 सितंबर से शुरू होने जा रहे गणेशोत्सव के बीच मुंबई में फिर एक बार कोरोना संक्रमण का खतरा मंडराने लगा है। मुंबई में कोरोना के हफ्ते के कुल केसों में करीब 19% की बढ़ोतरी हुई है। पिछले एक सप्ताह के दौरान यहां 2,939 नए मामले सामने आए हैं। अगस्त के पहले सप्ताह से इसकी तुलना करें तो यह आंकड़े तकरीबन 18% ज्यादा हैं। 1 अगस्त से 7 अगस्त के बीच मुंबई में 2,413 नए मामले सामने आए थे।

संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए बृहन्मुंबई महानगर पालिका ने 10 दिन तक चलने वाले गणेशोत्सव के दौरान कड़ी पाबंदियों का ऐलान किया है।  नए सर्कुलर के मुताबिक, गणेश पंडालों में अब भक्तों की एंट्री पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगी। आयोजकों को ऑनलाइन माध्यम से दर्शन का इंतजाम करना होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *