ब्लाक चुनाव में एसपी सिटी को थप्पड़ मारा, पत्रकार को भी दौड़ा दौड़ाकर पीटा
BREAKING उत्तर प्रदेश

ब्लाक चुनाव में एसपी सिटी को थप्पड़ मारा, पत्रकार को भी दौड़ा दौड़ाकर पीटा

44 Views

 

इटावा में एसपी सिटी विधायक के आगे हुए नतमस्तक

हाथ जोड़ते हुए बोले भीड़ को शांत करा के यहां से हटा लें

मामला सत्ताधारी से जुड़ा होने के कारण पुलिस प्रशासन परेशानी में

उन्नाव में पत्रकार को सीडीओ ने दौड़ा दौड़ा कर पीटा

पहले भी अपनी बदतमीजी के लिये चर्चा में रहे हैं दिव्यांशु पटेल

लखनऊ। ब्लाक प्रमुख चुनाव में यूपी में भारी अराजकता देखने में आई हैं। इटावा में भाजपाई इतना उग्र हो गये कि एसपी सिटी प्रशांत कुमार को थप्पड़ मार दिया गया। मामला चूंकि सीधे सत्ताधारी पार्टी से जुड़ा हुआ है लिहाजा एसपी सिटी प्रशांत कुमार भीड़ को शांत कराने के लिये भाजपा विधायक के सामने हाथ जोड़ते विवश नजर आये। वहीं उन्नाव में सीडीओ दिव्याशु पटेल ने आपा खोते हुए एक पत्रकार को दौड़ा दौड़ा कर पीटा। सीडीओ का साथ भाजपा विधायक ने भी दिया। इस घटना के विरोध में उन्नाव के पत्रकारों ने सड़क पर लेटते हुए धरना शुरू कर दिया है। दिव्याशु पटेल पहले भी पत्रकारों से विवाद के चलते सुर्खी में आ चुके हैं। ये दो बड़ी घटनाएं यह सवाल खड़ा करने के लिये पर्याप्त हैं कि आखिर यूपी में हो क्या रहा है, जहां सत्ताधारी भाजपा ही पुलिस प्रशासन के लिये मुसीबत बना नजर आ रहा है।

(विस्तार के लिये यह भी देंखे   https://www.youtube.com/watch?v=FUhJef2ZtTY     )

दरअसस, उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख चुनाव मतदान संपन्न होने के साथ रिजल्ट भी आने शुरू हो गए हैं। लखनऊ की 10 सीटों में से भाजपा ने तीन और सपा ने पांच जीती हैं। लखनऊ समेत 15 जिलों में 107 सीटों पर भाजपा जीत हासिल कर चुकी है, जबकि सपा महज 18 सीटों पर जीत पाई है। 18 पर ही निर्दलीय जीते हैं। लखनऊ, प्रतापगढ़, हमीरपुर, सिद्धार्थनगर, अमरोहा, रायबरेली, फिरोजाबाद, कानपुर, एटा, पीलीभीत, महोबा, बाराबंकी, चंदौली समेत 15 जिलों में गोलीबारी, पथराव, उपद्रव और मारपीट की घटनाएं इस दौरान सामने आयी हैं।

आइये पहले चलते हैं इटावा के बढ़पुरा ब्लाक। यहां पथराव, मारपीट के बाद एसपी सिटी को मोबाइल पर बात करते हुए यह कहते सुना जा रहा है कि साहब, वह भाजपाई बम आदि भी लेकर आये हुए थे।

इसके बाद एसपी सिटी प्रशांत कुमार विधायक के पास हाथ जोड़ते हुए यह कहते नजर आये कि भीड़ को शांत कर यहां से हटा लें। सदर विधायक सरिता भदौरिया और जिलाध्यक्ष अजय प्रताप धाकरे से भी एसपी सिटी ने थप्पड़ मारे जाने की शिकायत की। यहां आरोप है कि जमकर फायरिंग भी की गई। जिस कारण एसपी सिटी विवश नजर आये।

उन्नाव में चुनाव कवरेज कर रहे एक वीडियो जर्नलिस्ट को उन्नाव सीडीओ दिव्यांशु पटेल ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। दिव्यांशु पटेल का यह पहला मामला नहीं है जब उन्होंने पत्रकारों से बदतमीजी की हो।इससे पहले भी वह हमेशा इसे लेकर विवाद में घिरे रहते हैं। मारपीट की घटना का विरोध करते हुए उन्नाव जिले के पत्रकार सड़क पर लेट गये हैं, धरना शुरू कर दिया गया है। उन्हें मनाने के प्रयास किये जा रहे हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *