बरेली व बुलंदशहर जिले को भी मिली कोरोना कर्फ्यू में ढील, मेरठ लखनऊ दौड़ में शामिल
BREAKING उत्तर प्रदेश

बरेली व बुलंदशहर जिले को भी मिली कोरोना कर्फ्यू में ढील, मेरठ लखनऊ दौड़ में शामिल

53 Views

 

-कोरोना कर्फ्यू ढील के जिले अब हुए 67

-मेरठ और लखनऊ कर रहे कड़ी मशक्कत

-मेरठ में कल तक थे 1394 एक्टिव केस 

-मरीज 600 से कम होने पर मिलेगी ढील

लखनऊ। कोरोना संक्रमण के मामलों में आ रही कमी को देखते हुए यूपी सरकार ने शनिवार को बरेली व बुलंदशहर जिलों को सोमवार सात जून से कोरोना कर्फ्यू से ढील दिये जाने की घोषणा कर दी है। इसके साथ ही राज्यों में अब ऐसे जिलों की संख्या 67 हो गयी हैं जहां 600 से कम रोगी हैं इस लिये इन जिलों में कोरोना कर्फ्यू से ढील दी गयी हैं। मेरठ, लखनऊ अभी छूट पाने के लिये कड़ी मशक्कत कर रहे हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि जिस तरह रोजाना ही संक्रमण के मामलों में कमी आ रही है, जल्द ही प्रदेश के बाकी जिलों को भी कोरोना कर्फ्यू से ढील दे दी जायेगी।

बरेली व बुलंदशहर में कोविड-19 निषिद्ध क्षेत्रों को छोड़कर बाकी इलाकों में सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक दुकान और बाजार खोलने की अनुमति सप्ताह में पांच दिन रहेगी ,जबकि शनिवार व रविवार को पूरे दिन ये बंद रहेंगे। शनिवार को एक सरकारी बयान में कहा गया कि रात्रिकालीन कर्फ्यू शाम सात बजे से सुबह सात बजे तक लागू रहेगा लेकिन शनिवार व रविवार को कोरोना कर्फ्यू लागू होगा। इस दौरान कोविड नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा।

बता दें कि इससे पहले यूपी सरकार ने 75 जिलों में से 55 जिलों में कोरोना कर्फ्यू में ढील दी थी। प्रदेश में अब तक पांच करोड़ 10 लाख 32 हजार 967 जांच की गईं. बीते 24 घंटों में संक्रमण के 1,092 नए मामले सामने आए हैं। इसी अवधि में 4,346 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. इस तरह अब तक कुल 16 लाख 56 हजार 763 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *