BREAKING देश-विदेश

काबुल धमाके में अमेरिकी सैनिकों समेत 72 की मौत, बाइडेन ने कहा हमलावर बच नहीं सकेंगे

40 Views

 

हमलावरों को चुन चुन कर मारा जायेगा-बाइडेन

आईएसआईएस ने ली धमाकों की जिम्मेदारी

हमले में 150 से ज्यादा हुए घायल

साथ से ज्यादा अफगानी मारे गये सीरियल ब्लास्ट में 

काबुल। काबुल एयरपोर्ट के पास दो आत्मघाती बम विस्फोट व गोलीबारी में अब तक 72 लोगों की मौत हो गई है। एक के बाद एक तीन सीरियल फिदायीन हमलों में तेरह अमेरिकी सैनिकों की जान गई है। जबकि करीब 60 अफगानी नागरिक भी मारे गये हैं। काबुल प्रशासन का दावा है कि हमले में 150 से ज्यादा लोग बुरी तरह घायल हुए हैं। हमले की जिम्मेदारी ISIS खोरासान ने ली है।

भारतीय समय के मुताबिक रात करीब पौने तीन बजे अमेरिकी राष्ट्रपति ने मीडिया को संपूर्ण घटनाक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि  हमला करने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। एहतियातन अब काबुल एयरपोर्ट के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जो बाइडेन ने कहा कि इस हमले को अंजाम देने वालों के साथ-साथ अमेरिका को नुकसान पहुंचाने की इच्छा रखने वाले को माफ नहीं किया जायेगा। हम उन्हें नहीं भूलेंगे और मार गिराएंगे।

ISIS खोरासान के आतंकियों ने दावा किया है कि उन्होंने ही अमेरिकी सैनिकों को निशाना बनाया है। काबुल में अमेरिका बड़े पैमाने पर रेस्क्यू ऑपरेशन चला रहा है। एयरपोर्ट के बाहर हजारों लोगों की भीड़ इकठ्ठा है और इसी भीड़ का फायदा उठाकर ISIS खोरासान के आतंकियों ने आत्मघाटी हमला कर दिया।

आतंकी हमले की आशंका के बीच अमेरिका ने एयरपोर्ट के आस-पास अपने जंगी बेड़े को मजबूत कर दिया है। अत्याधुनिक लड़ाकू विमान F-15 और अपाचे हेलिकॉप्टर को सुरक्षा मिशन पर लगाया गया है। साथ ही आतंकियों की तलाश के लिये रीपर ड्रोन को डिप्लॉय किया गया है। जो बाइडेन ने स्पष्ट कर दिया है कि हमलावरों को किसी भी कीमत पर छोड़ा नहीं जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *