अखिलेश यादव से मिले AAP सांसद संजय सिंह, यूपी में सियासी हलचल हुई तेज
उत्तर प्रदेश

अखिलेश यादव से मिले AAP सांसद संजय सिंह, यूपी में सियासी हलचल हुई तेज

44 Views

 

राजनीति में कब क्या हो जाये, कुछ नहीं कहा जा सकता

विस चुनाव में गठबंधन होने के लगने लगे कयास

 मायावती ने कहा था कोई बड़ा दल नहीं करेगा गठबधन

लखनऊ। राजनीति में कब क्या हो जाये कुछ नहीं कहा जा सकता। आप सांसद संजय सिंह आज एकाएक ही समाजवादी पार्टी के लखनऊ स्थित कार्यालय पर  पहुंच गये। यूपी के राजनीतिक गलियारे के लिये यह खबर निश्चित रूप से चौंकाने वाली है। इस खबर के बाद से यूपी सियासी हलचल तेज हो गई है। यह भी कयास शुरू हो गये हैं कि क्या आगामी विधानसभा चुनाव के लिए आम-सपा का गठबंधन हो सकता है ? हालांकि अभी कुछ भी कहना बहुत जल्दबाजी ही होगा।

आपको याद होगा कि एक दिन पहले ही बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा था कि समाजवादी पार्टी की यह लाचारी है कि वह उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव छोटी पार्टियों के साथ मिलकर लड़ेगी। समाजवादी पार्टी ऐसा इसलिए करने पर मजबूर हैं क्योंकि देश की अधिकतर बड़ी व प्रमुख पार्टियां चुनाव में इनसे किनारा करना ही ज़्यादा बेहतर समझती हैं। मायावती ने ट्वीट में लिखा था, ‘समाजवादी पार्टी की घोर स्वार्थी, संकीर्ण व खासकर दलित विरोधी सोच और कार्यशैली आदि के कड़वे अनुभवों और इसके भुक्तभोगी होने के कारण देश की अधिकतर बड़ी व प्रमुख पार्टियां चुनाव में इनसे किनारा करना ही ज्यादा बेहतर समझती हैं, जो सर्वविदित है।

दरअसल, समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में किसी भी बड़े राजनीतिक दल से गठबंधन से साफ इंकार कर चुके हैं। उन्होंने कुछ समय पहले कहा था कि समाजवादी पार्टी छोटी पार्टियों के साथ मिलकर चुनाव मैदान में उतरेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *