पेगासस जासूसी मामले में विपक्ष हुआ एकजुट, राहुल ने कहा पीछे नहीं हटेंगे
BREAKING राष्ट्रीय

पेगासस जासूसी मामले में विपक्ष हुआ एकजुट, राहुल ने कहा पीछे नहीं हटेंगे

37 Views

चौदह  पार्टी आई एक मंच 

हंगामे के बीच राज्यसभा 12 बजे तक स्थगित, फिर शुरू

नई दिल्ली। पेगासस जासूसी, महंगाई और कृषि कानूनों के मुद्दे को लेकर भाजपा की केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश में विपक्ष का विरोध व हंगामा जारी है। बुधवार को भी राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया। इस पर  कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित कर दी गई। 12 बजे सदन की कार्रवाई दोबारा शुरू की गई है।

उधर, समान विचारधारा वाली चौदह विपक्षी पार्टियों ने एक अहम मीटिंग की और सरकार को घेरने की योजना बनाई। मीटिंग के बाद कांग्रेस नेता सांसद राहुल गांधी ने कहा कि पेगासस जासूसी केस, महंगाई और किसानों के मुद्दे पर हम कोई समझौता नहीं करेंगे। हम संसद में इन मुद्दों पर चर्चा करना चाहते हैं। सरकार विपक्ष को यह कहकर बदनाम कर रही है कि हम संसद की कार्यवाही नहीं होने दे रहे हैं। हम जनता, किसानों और देश से जुड़े मुद्दों को उठा रहे हैं। जिन मुद्दों पर आज हंगामा हो रहा है, मंगलवार को भी इन मुद्दों पर राज्यसभा और लोकसभा में शोर-शराबा हुआ था।

विपक्ष की इस अहम बैठक में कांग्रेस, द्रविड़ मुनेत्र कड़गम, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, राष्ट्रीय जनता दल, समाजवादी पार्टी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी), भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, नेशनल कांफ्रेंस, आम आदमी पार्टी, इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग, राष्ट्रीय समाज पार्टी, केरल कांग्रेस (एम), विदुथालाई चिरुथैगल कच्ची, एसएस पार्टी आदि के प्रतिनिधि शामिल हुए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *