देश की पहली संक्रमित महिला एक बार फिर कोरोना की चपेट में आई
BREAKING राष्ट्रीय

देश की पहली संक्रमित महिला एक बार फिर कोरोना की चपेट में आई

Jul 13, 2021
13 Views

 

वुहान विश्वविद्यालय की मेडिकल छात्रा है वह

कोरोना होने पर सेमेस्टर ब्रेक कर भारत आई थी

इस तरह बनी देश की पहली कोरोना संक्रमित

एंटीजन में नहीं हुई कोरोना की पुष्टि, लक्षण भी नहीं

आरटीपीसीआर में हुई दोबारा कोरोना की पुष्टि

 

त्रिशूर। कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी भले ही पड़ी हो लेकिन अभी कोरोना खत्म नहीं हुआ है। सावधानी हटी नहीं कि दुर्घटना होना तय है। देश की पहली कोरोना रोगी बने महिला एक बार फिर से कोरोना संक्रमित हो गई है। गंभीर बात यह भी है कि एंटीजन रिपोर्ट में महिला को कोरोना की पुष्टि नहीं हुई है, कोरोना के लक्ष्ण भी नहीं पाये गये लेकिन आरटी-पीसीआर में उसे कोरोना की पुष्टि पायी गयी है। फिलहाल महिला की तबीयत ठीक है औ वह घर पर ही आइसोलेशन में इलाज करा रही है।

केरल के जिले त्रिशूर की डीएमओ डॉ केजे रीना ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि महिला पढ़ाई के लिए नई दिल्ली जाने की तैयारी कर रही थी। इस दौरान उसके नमूनों की जांच की गई, जिसमें संक्रमण की पुष्टि हुई है। महिला फिलहाल घर में है और ‘उसकी तबीयत ठीक है।

आपको याद दिला दें कि 30 जनवरी 2020 को वुहान विश्वविद्यालय की मेडिकल की थर्ड ईयर की छात्रा कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थी। सेमेस्टर ब्रेक के बाद घर लौटने के बाद वह देश की पहली कोविड-19 रोगी बन गई थी। त्रिशूर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में करीब तीन सप्ताह के इलाज के बाद दो बार उसकी जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। इसके साथ ही संक्रमण से उसके उबरने की पुष्टि हुई और 20 फरवरी 2020 को उसे छुट्टी दे दी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *