दिल्ली में अवैध पान मसाला फैक्ट्री का भंडाफोड़, 830 करोड़ की टैक्स चोरी का पर्दाफाश ।।
BREAKING देश-विदेश

दिल्ली में अवैध पान मसाला फैक्ट्री का भंडाफोड़, 830 करोड़ की टैक्स चोरी का पर्दाफाश ।।

Jan 4, 2021
18 Views

राजधानी दिल्ली में टैक्स चोरी का भंडाफोड़ हुआ है. सेंट्रल जीएसटी के अधिकारियों ने बीते दिन 830 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी को पकड़ा. दिल्ली में पान-मसाला मैन्युफैक्चरिंग यूनिट के द्वारा ये सब किया जा रहा था, जिसमें अब एक्शन हुआ और गिरफ्तारी भी की गई है । जारी बयान के मुताबिक, दिल्ली की ये यूनिट बिना किसी रजिस्ट्रेशन के गुटखा/पान मसाला बना रही थी और मार्केट में बेच रही थी. सेंट्रल टैक्स कमिश्नर (दिल्ली वेस्ट) के मुताबिक, यहां पर गुटखा बनाया जा रहा था, बड़े गोदाम हैं, मशीन और अन्य समान भी मौजूद थे जिन्हें अब जब्त कर लिया गया है । जब ये छापेमारी हुई, तो फैक्ट्री में करीब 65 कर्मचारी काम कर रहे थे. छापेमारी में करीब सवा चार करोड़ रुपये का कच्चा माल भी बरामद किया गया है. जितने भी सबूत और कागजात इकट्ठा किए गए हैं, उनके आधार पर अबतक कुल 831.72 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी हुई थी.
इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, जिसपर बिना रजिस्ट्रेशन मैन्युफैक्चरिंग करने, टैक्स चोरी, ट्रांसपोर्टिंग, समेत अन्य मामलों में केस दर्ज किया गया है. गिरफ्तार व्यक्ति को स्थानीय अदालत में पेश किया गया और अब उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है.
अधिकारियों के मुताबिक, मौजूदा वित्तीय वर्ष में दिल्ली जोन में अब तक 4327 करोड़ की टैक्स चोरी का खुलासा हुआ है. जबकि अब तक 15 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है ।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *