मेरठ का आलू व्यापारी अमरोहा के किसानों के 20 लाख रू लेकर हुआ फरार

0
  • मेरठ का आलू व्यापारी अमरोहा के किसानों के पैसे लेकर फरार
  • तकरीबन 20 लाख रू हड़पने का है मामला
  • अमरोहा के किसान मेरठ एसएसपी कार्यलय पहुंचे
  • दिसंबर से किसानों को घुमा रहा है आलू व्यापारी
  • व्यापारी ने किया किसानों पर घर में घुसकर मारपिटाई करने का मुकदमा

मेरठ: किठोर के रहने वाले आलू व्यापारी का अमरोहा जिले के किसानों से धोखाधड़ी का बड़ा मामला सामने आया है। किसानों के 18 से 20 लाख रू लेकर आलू व्यापारी रजा फरार है। अपने पैसों की मांग करते हुए अमारोहा से तमाम किसान मेरठ एसएसपी कार्यलय पहुंचे और रज़ा की तलाश कर उनके पैसे दिलाने की गुहार लगाई।

अमरोहा के हसनपुर निवासी मौ शहजाद ने बताया कि मेरठ किठोर के ईसापुर गांव के रहने वाले इरजता उर्फ रजा व कामिल दोनों भाई आलू के थोक व्यापारी हैं, जो आलू की खुदाई के दौरान ही किसानों से आलू खरीद लेते हैं। वह पिछले चार सालों से आलू खरीदते आ रहे हैं और समय पर भुगतान भी कर देते हैं। इस बार भी दोनो भाईयों ने गांव के कई किसानों से आलू खरीदे लेकिन अबकी बार भुगतान नहीं किया। किसानों ने उन्हे कई बार फोन किये, कई मर्तबा उनके घर भी गये लेकिन वह हर बार अलग अलग बहाने करके टाल देते हैं।

उन्हाने बीती 15 तारीख को पैसे देने के बहाने किसानों को अपने घर बुलाया, किसान लोग कई घंटे उनके घर भी बेठकर आये लेकिन दोनों भाइयो में से कोई नहीं आया बल्कि दो दिन बाद किसानों के खिलाफ घर में घुसकर मारपीट करने का मुकदमा दर्ज करा दिया। थाना भावनपुर में मुकदमा दर्ज कराया गया है, जिसमें घटना सीसीटीवी में कैद होने का हवाला दिया गया है। जबकि किसानों का कहना है उस दौरान मारपिटाई तो दूर कहासुनी भी नहीं हुई थी। रज़ा व उसके भाई कामिल द्वारा लगाये गये जारे आरोप झूठे हैं। जब किसानों को घर पर दोनों भाईयों में से कोई नहीं मिला था तो वह कुछ घंटे इंत्जार करके वापस आ गये थे। यह सब इसलिये किया जा रहा है ताकि उन्हे आलू का भुगतान न करना पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: