सपा के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की मुश्किले बढ़ी, अखिलेश भी आये राडार पर
Uncategorized

सपा के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की मुश्किले बढ़ी, अखिलेश भी आये राडार पर

Dec 31, 2020
17 Views

 

यूपी मेंं सपा सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रजापति चारों तरफ परेशानी से घिर गये हैं। खनन घोटाले को लेकर बीते दिन प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गायत्री प्रजापति के अमेठी वाले घर पर छापेमारी की थी, जिसमें कुल 11 लाख रुपये के पुराने नोट बरामद हुए हैं। इसके अलावा ED को 5 लाख रुपये के सादे स्टाम्प पेपर, डेढ़ लाख रुपये कैश और सौ से अधिक बेनामी संपत्तियों के दस्तावेज़ मिले हैं। इसके साथ ही तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी राडार पर आ गये हैं।

बता दें कि बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय ने सपा सरकार में खनन मंत्री रहे गायत्री प्रजापति के अमेठी स्थित आवास और दफ्तर पर छापा मारा था। ईडी को छापेमारी में जो दस्तावेज मिले हैं, उनसे पता चलता है गायत्री प्रजापति की लखनऊ, कानपुर, मुंबई, सीतापुर समेत छह से ज्यादा शहरों में संपत्ति है। दावा है कि यह सारी संपत्ति खनन की कमाई से बनाई गई है। प्रवर्तन निदेशालय के अनुसार, कई बेनामी संपत्तियों में निवेश किया गया है और यह बेनामी संपत्तियां करीबी रिश्तेदारों, निजी सहायकों और ड्राइवरों के नाम पर ली गई हैं।

समाजवादी पार्टी की सरकार में हुआ था घोटाला
उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रजापति अभी रेप के मामले में जेल में हैं।साथ ही खनन के पट्टों के आवंटन मे धांधली के आरोप में उनके खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई की जांच भी चल रही है। इस जांच के सिलसिले में गायत्री प्रजापति और उनके करीबियों पर कई बार छापेमारी हो चुकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *