पेट्रोल डीजल की मार, अमूल दूध भी हुआ अब दो रूपये प्रति लीटर महंगा
BREAKING राष्ट्रीय

पेट्रोल डीजल की मार, अमूल दूध भी हुआ अब दो रूपये प्रति लीटर महंगा

Jun 30, 2021
23 Views

 

पेट्रोल डीजल रेट वृद्धि का सीधा असर पड़ा

डेढ़ साल बाद बढ़े अमूल दूध के रेट

एक जुलाई से देश के सभी राज्यों में लागू हो जायेंगी नई दर

अमूल के सभी मिल्क प्रोडक्ट पर होगी यह वृद्धि

नई दिल्ली। पेट्रोल डीजल के दामों में लगातार हो रही वृद्धि का असर अब आमजन जीवन पर भी पड़ना शुरू हो गया है। रोजमर्रा की आवश्यक वस्तुओं में शुमार दूध की कीमत पर भी इसका सीधा असर पड़ा है। अमूल ने दो रूपये प्रति लीटर की दर से अपने दूध के रेट में इजाफा कर दिया है। देश के सभी राज्यों में यह नयी दर कल यानी एक जुलाई से मान्य हो जायेगी।

कोरोना काल में कभी बंद तो कभी खुले की सरकारी प्रक्रिया की मार से जूझ रहे लोगों के लिये जाहिर है कि यह खबर चिंता का सबब होगी। पिछले डेढ़ साल से लोग कोरोना की मार से त्रस्त हैं। तमाम लोगों के सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो चुका है। तमाम लोग नौकरी से बाहर कर दिये गये हैं जबकि जो लोग अभी किसी तरह काम कर भी रहे हैं तो उन पर प्रबंधन की नियमों के नाम पर अनचाही तलवार लटकी हुई है। उन्हें बराबर यह डर सता रहा है कि पता नहीं नियमों का हवाला देते हुए कब कल से नहीं आने का फरमान सुना दिया जाये। इस बीच, पेट्रोल व डीजल के दाम में भी लगातार इजाफा इस परेशानी को और बढ़ा रहा है। कई राज्य अब ऐसे हैं जहां प्रति लीटर पेट्रोल की कीमत सौ रूपये को पार कर गयी है जबकि बाकी राज्यों में यह कीमत सौ तक पहुंचती नजर आ रही है। पेट्रोल व डीजल की बेइंतहा बढ़ती कीमत का असर बाजारों में साफ पड़ता नजर आ रहा है।

इसके चलते आज अमूल ने अपने दूध पर प्रति लीटर दो रूपये की वृद्धि कर दी है। यह वृद्धि अमूल के सभी मिल्क प्रोडक्ट पर भी लागू होगी। करीब डेढ़ साल बाद अमूल ने रेट में यह इजाफा किया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *