राजस्थान में मिग गिरने से चार लोगों की मौत, पायलट ने कूदकर बचाई जान
BREAKING

राजस्थान में मिग गिरने से चार लोगों की मौत, पायलट ने कूदकर बचाई जान

May 8, 2023
32 Views

राजस्थान के हनुमानगढ़ में सोमवार सुबह मिग-21 फाइटर जेट क्रैश हो गया। इस हादसे में पायलट ने समय रहते पैराशूट से क कूद कर जान बचा ली लेकिन फाइटर जेट रिहायशी इलाके में गिरने से चार लोगों की मौत हो गयी। मारने वालों में तीन महिलाएं शामिल हैं। हादसे की जांच के आदेश दे दिये गये हैं।

इस हादसे के बाद मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्रित हो गये। पैराशूट से कूदे पायलट को लोगों ने किसी तरह सहारा देने की कोशिश की। ग्रामीण पायलट के हाथ पांव मलते हुए भी नजर आये हैं। मरने वालों में बशोकौर (45), बंतो (60) और लीला देवी (55) शामिल हैं। पायलट राहुल अरोड़ा (25) को उपचार के लिये सूरतगढ़ भेजा गया है।

हादसे पर एयरफोर्स ने कहा है कि मिग-21 ट्रेनिंग उड़ान पर था। उड़ान के दौरान पायलट को इमरजेंसी सिचुएशन का पता चला, उसने एयरक्राफ्ट को संभालने की कोशिश की। जब वह ऐसा नहीं कर पाया, तो उसने विमान से इजेक्ट करने का फैसला किया। सूरतगढ़ एयरबेस से करीब 25 किलोमीटर हमें पायलट मिला।

यह जेट विमान जिस मकान पर गिरा , उसके पड़ोस वाला मकान भी क्षतिग्रस्त हो गया। इससे सरोज (18, विमला (19) और वीरपाल कौर (32) घायल हो गई हैं। गंभीर बात यह भी है कि पिछले सोलह माह में अब तक सात बार मिग-21 क्रैश हो चुका है। इस मिग की उम्र व कार्य क्षमता पर भी सवाल उठने लगे हैं।

follow us on 👇

https://www.facebook.com/groups/480505783445020
https://twitter.com/home
https://www.youtube.com/channel/UCQAvrXttAEoWXP6-4ATSxDQ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *