BREAKING उत्तर प्रदेश मेरठ

यूपी के 38 जिलों में मतदान शुरू, सुबह11 बजे तक 18.35 फीसदी मतदान

May 11, 2023
18 Views
  • सुबह सात से शाम छह बजे तक चलेगा मतदान
  • यूपी के 38 जिलों में दूसरे चरण का मतदान आज
  • सभी प्रत्याशियों ने लगाई मतदान केंद्रों की दौड़
  • शुरू में धीमी गति से शुरुआत हुई मतदान की
  • भाजपा प्रत्याशी हरिकांत अहलूवालिया ने कहा जीत तय
  • डा.लक्ष्मीकांत ने कहा उनका प्रत्याशी सभी से बेहतर
  • कैंट विधायक अमित अग्रवाल ने भी डाला वोट
  • डीएम दीपक मीणा व एसएसपी रोहित सजवाण हैं भ्रमण पर

नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण का मतदान आज यूपी के 38 जिलों में शुरू हो गया। शुरुआत जरूर धीमी रही लेकिन जैसे जैसे समय निकला, मतदान में गति आ गयी। मेरठ में सभी प्रत्याशी घरों से निकल कर मतदान केंद्रों पर  पहुंच गये हैं। सभी की कोशिश है कि उनके पक्ष में अधिक से अधिक लोग घरों से निकलकर मतदान कर लें। मतदान शांतिपूर्वक व निष्पक्ष तरीके से संपन्न हो इसके लिये पुलिस व प्रशासनिक अफसर भी बराबर नजर बनाये हुए हैं।

वार्ड 58 सूरजकुंड से भाजपा पार्षद प्रत्याशी अंशुल गुप्ता का निर्दलीय प्रत्याशी से विवाद हो गया। सिविल लाइन थाना पुलिस दोनों को पकड़कर लाई थाने। दोनों प्रत्याशियों के मुचलके भर कर छोड़ दिया गया है।

मेरठ के जिलाधिकारी दीपक मीणा व एसएसपी रोहित सजवान भी शहर के भ्रमण पर हैं। वहीं भाजपा महापौर प्रत्याशी हरिकांत अहलूवालिया, भाजपा कैंट विधायक अमित अग्रवाल, एमएलसी धर्मेंद्र भारद्वाज आदि अपना वोट डाल चुके हैं। विभिन्न क्षेत्रों का दौरा करने के बाद अपनी जीत के प्रति आश्वस्त नजर आ रहे भाजपा प्रत्याशी हरिकांत अहलूवालिया ने मीडिया से कहा कि उनकी व भाजपा पार्षद प्रत्याशियों की जीत शत प्रतिशत तय है।

ऊर्जा राज्यमंत्री सोमेंद्र तोमर ने पत्नी संग डाला वोट-First Byte.tv
ऊर्जा राज्यमंत्री सोमेंद्र तोमर ने पत्नी संग डाला वोट-First Byte.tv

वहीं राज्यसभा सदस्य डा लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने वोट डालने के बाद कहा कि उनका प्रत्याशी हरिकांत अहलूवालिया हर नजर से बाकी प्रत्याशियों से बेहतर है। भाजपा के कैंट विधायक अमित अग्रवाल ने वोट डालने के बाद मतदाताओं से ज्यादा से ज्यादा संख्या में मतदान केंद्र पहुंच कर वोट करने की अपील की है। कैंट विधायक ने दावा किया है कि नगर निकाय चुनाव में जीत के बाद प्रदेश में ट्रिपल इंजन की सरकार बनने जा रही है।

कैंट विधायक अमित अग्रवाल ने डाला वोट,सभी से मतदान करने की अपील की। First Byte.tv
कैंट विधायक अमित अग्रवाल ने डाला वोट,सभी से मतदान करने की अपील की। First Byte.tv

उधर,  युवाओं के बीच तेजी से उभर रहे भाजपा एमएलसी धर्मेंद्र भारद्वाज ने कहा कि मोदी व योगी की सरकार ने देश को विकास करने का तरीका बता दिया है। देश व प्रदेश के बाद अब बारी जिला स्तर की है। नगर निकाय चुनाव में जीत दर्ज होने के बाद विकास का पहिया तेजी से गति पकड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *