ओवैसी केंद्र पर तंज कसते हुए बोले शादी की उम्र बढ़ाने वाली सरकार , शराब की उम्र क्यों कर रही कम…
खास खबर

ओवैसी केंद्र पर तंज कसते हुए बोले शादी की उम्र बढ़ाने वाली सरकार , शराब की उम्र क्यों कर रही कम…

80 Views

ओवैसी ने लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए तय न्यूनतम उम्र को 25 से घटाकर 20 किए जाने पर सवाल उठाए हैं।ओवैसी ने वकालत करते हुए पूछा कि शादी की उम्र बढ़ाने वाली सरकार शराब की उम्र क्यों कम कर रही है। आगे केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि शराब का सेवन करने से जो मौतें हो रही है उनकी वजह से देश की जीडीपी को भी नुकसान पहुंच रहा है। एआईएमआईएम के चीफ ने शराब के लिए निर्धारित उम्र को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। ओवैसी ने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए ट्वीट किया अल्पकालिक राजस्व लाभ के लिए केंद्र सरकार भारत के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है।एक तरफ बीजेपी शादी की उम्र 21 साल करना चाहती है। तो वहीं दूसरी ओर शराब के लिए न्यूनतम उम्र घटाना चाहती है।

उन्होंने आगे लिखा, ‘अध्ययनों से इस बात की जानकारी मिलती है कि शराब पीने की न्यूनतम उम्र जितनी ज्यादा होगी जिंदगी उतनी ही बेहतर होगी। शराब एक सार्वजनिक स्वास्थ्य मुद्दा है। जो केवल व्यक्तिगत पसंद या टैक्स रेवेन्यू तक सीमित नहीं है।दरअसल, एक रिपोर्ट में मुताबिक खुलासा हुआ है कि शराब के ज्यादा सेवन करने की वजह से हर साल देश की जीडीपी 1.45 फीसदी कम होती जा रही है।

इसी के साथ ओवैसी ने युवाओं को राजनीति में शामिल करने की वकालत भी की है। उन्होंने कहा कि शराब से होने वाली मौतों को कम करने के लिए आवश्यक है कि युवाओं को राजनीति में लाया जाए। इसके लिए न्यूनतम उम्र को कम किया जाना चाहिए।

दरअसल, ओवैसी संसद में पहले ही लोकसभा चुनाव लड़ने की उम्र को कम करने का मुद्दा उठा चुके हैं। जिसके लिए उन्होंने मानसून सत्र में एक प्राइवेट बिल भी पेश किया था। बिल में लोकसभा चुनाव की उम्मीदवारी के लिए उम्र को कम करने की मांग की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *