स्मार्ट सिटी की दौड़ में शामिल मेरठ ने बरसाती जलभराव में सभी को पीछे छोड़ा
खास खबर मेरठ

स्मार्ट सिटी की दौड़ में शामिल मेरठ ने बरसाती जलभराव में सभी को पीछे छोड़ा

35 Views

 

नालों की सफाई न होने से हल्की से बारिश में हो जाता है जलभराव

ईव्ज चौराहे पर सीवर का पानी सड़क पर छोड़ा

कमेले वाले नाले में बच्चा डूबने के बाद भी नहीं लिया निगम ने सबक

जो गंदगी निकाली गयी थी वह अभी तक नहीं उठाई गई

निगम के अफसर मस्त, जनता त्रस्त 

 

मेरठ । स्मार्ट सिटी की दौड़ में शामिल मेरठ एक दिन की ही बरसात से जलमग्न हो गया। शहर के कई इलाकों में पानी भर गया है। सड़के नहरों में तब्दील नजर आ रही हैं। शहर के निचले इलाकों का और बुरा हाल है। ईव्ज चौराहे स्थित हरि लक्ष्मी कांपलेक्स के बाहर सीवर के पानी ने रही सही कसर भी पूरी कर दी है। ईव्ज क्रासिंग व्यापार संघ ने सीवर के पानी से भवन को क्षति की आशंका देखते हुए पंप लगाकर गंदगी सड़क पर ही छोड़ दी है। जिससे उधर से निकलने  वालों को खासी परेशानी हो रही है।

जहां तक बात शहर के निचले इलाकों की है तो ऊंचा सद्दीक नगर, जयभीम नगर, ओडियन नाला, कैंचीयान, बुढ़ाना गेट, शारदा रोड,ब्रहमपुरी, दिल्ली रोड, बागपत अड्‌डा, कैंट, बच्चा पार्क चौराहा, भूमिया पुल, इंद्रा चौक, लिसाढ़ी गेट सहित अन्य इलाकों में जलभराव हो गया है। सड़कों के साथ ही घरों में अंदर पानी भर चुका है। यह भी जानकारी में आया है कि पिछले ग्यारह घंटे में 160 मिमी बारिश मेरठ में हो चुकी है। इससे तापमान में भी खासी राहत महसूस हो रही है।

ईव्ज क्रासिंग व्यापार संघ अध्यक्ष सुधांशु महाराज ने बताया कि शिवाजी रोड स्मार्ट रोड में पास हो चुकी है। नगर निगम से बराबर शिकायत की जा रही है कि यहां की सीवर लाइन ठप है लेकिन किसी के कान पर जूं नहीं रेंग रही है। यह हाल तब तक जबकि नगर निगम प्रतिवर्ष दस से पंद्रह लाख रुपये गृहकर के रूप में इस बिल्डिंग से वसूलता है। आज तंग आकर प्राइवेट गाड़ी से पंप लगाकर सीवर का पानी सड़क पर छोड़ देना पड़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *