सामने बैठने के पैसे लेते हैं आलिम हकीम, इनके कस्टमर्स में अमिताभ, सलमान, धोनी और कोहली
मनोरंजन

सामने बैठने के पैसे लेते हैं आलिम हकीम, इनके कस्टमर्स में अमिताभ, सलमान, धोनी और कोहली

198 Views

आलिम हकीम एक ऐसे हेयर स्टाइलिस्ट हैं, जो 15 मिनट बात करने के लिए एक फिक्स अमाउंट चार्ज करते हैं। कई डायरेक्टर्स इनकी वजह से अपनी फिल्म की डेट आगे बढ़ा देते हैं। अमिताभ बच्चन, सलमान खान, एम.एस धोनी, विराट कोहली और रणबीर कपूर जैसी बड़ी हस्तियां इनके यहां बाल कटाने आती हैं । आलिम हकीम नॉर्मल कस्टमर्स के बाल नहीं काटते। इसके लिए उनकी टीम बैठी होती है। आलिम अधिकांश वक्त फिल्मों में एक्टर्स के लुक पर काम करते हैं। इसके लिए वे मुंह मांगी रकम भी चार्ज करते हैं। हालांकि इनकी यह जर्नी आसान नहीं थी। आलिम जब कॉलेज में थे, तो उनके दोस्त उन्हें हज्जाम बनेगा कहकर चिढ़ाते थे। आज इनसे मिलने और बाल कटवाने के लिए अपॉइंटमेंट लेना पड़ता है । इस हफ्ते के रील टू रियल में दैनिक भास्कर की टीम मुंबई के वर्सोवा स्थित आलिम हकीम के सलून पहुंची। हमारा वेलकम करने के लिए आलिम पहले से गेट पर मौजूद थे। उन्होंने सबसे पहले अपने सलून का टूर कराया ।

इसके बाद अपने ऑफिस ले गए। वहां बैठकर हमने उनका इंटरव्यू लिया। आलिम ने हमें बाल काटने और लुक डिजाइन के प्रोसेस के बारे में बताया। इसके अलावा अपनी फीस, सेलिब्रिटीज के साथ रिश्ते और पर्सनल लाइफ के बारे में भी बिंदुवार बातें कीं । जैसे बड़े-बड़े वकील बस केस सुनने के लिए लाखों रुपए चार्ज कर लेते हैं। वैसे ही आलिम हकीम सिर्फ लुक डिजाइनिंग पर डिस्कशन के लिए काफी पैसे चार्ज करते हैं। आलिम ने कहा, ‘मैं अपना एक फिक्स्ड चार्ज रखता हूं। अब उस चार्ज में आप मुझसे 15 मिनट बात करो या 4 घंटे, यह आपके ऊपर डिपेंड करता है । फिक्स्ड चार्ज इसलिए रखता हूं ताकि कोई मेरा मिसयूज न कर सके। बाकी अपने दोस्तों का बाल काटने के लिए एक भी पैसे चार्ज नहीं करता। कोई भी मेरे नाम का बिल नहीं दिखा सकता।’

आलिम ने कहा, ‘सामने वाले का प्रोफेशन चेक करता हूं। फिर उसके हिसाब से जो बेहतर हेयर स्टाइल सूट करेगा वो रखता हूं। सिर्फ शीशे में देखकर क्लाइंट के बाल नहीं काटता, 360 डिग्री एंगल से देखता हूं। इंसान सिर्फ सामने से खूबसूरत दिखे, यह नहीं मानता। वो हर एंगल से सही दिखना चाहिए। जब आप कहीं खड़े होते हैं तो लोग आपको सिर्फ सामने से नहीं देखते। कुछ लोग पीछे से, साइड से या फिर दूर से भी देखते हैं। बाल काटते वक्त क्लाइंट जहां बैठा है, वहां से थोड़ा दूर जाता हूं। फिर वहां से देखता हूं, उसका लुक कैसा लग रहा है । बाल काटते वक्त कितना टाइम लगता है? जवाब में आलिम कहते हैं, ‘फिल्म के लिए एक्टर का लुक डिजाइन करना हो तो इस प्रोसेस में दो से तीन महीने लगते हैं। नॉर्मली अगर किसी के बाल काटने हो तो उसमें 30 से 40 मिनट लगते हैं । फिल्म गर्व के वक्त आलिम ने गलती से सलमान खान के बालों को बहुत छोटा कर दिया था। फिल्म में सलमान ने पुलिस ऑफिसर का किरदार निभाया था। हालांकि सलमान छोटे बाल ही चाहते थे, लेकिन कटिंग करते वक्त जरूरत से ज्यादा छोटे हो गए। अंत में सलमान और फिल्म के डायरेक्टर ने फैसला किया कि वे इसी लुक के साथ आगे बढ़ेंगे। फिल्म की रिलीज के बाद सलमान के लुक की काफी तारीफ हुई ।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *