मेरठ में सांसद राजेंद्र संग डीएम दीपक ने चलाई साइकिल
मेरठ

मेरठ में सांसद राजेंद्र संग डीएम दीपक ने चलाई साइकिल

43 Views
  • विश्व साईकिल दिवस पर मेरठ में जिला स्तरीय साईकिल रैली का आयोजन
  •  सांसद ने फिट यूथ फिट इंडिया के लिए युवाओं को किया प्रेरित
  • युवाओं के सहयोग से हम जनपद को बना सकते है प्रदूषण मुक्त – जिलाधिकारी

नेहरू युवा केंद्र, मेरठ द्वारा आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के तहत विश्व साईकिल दिवस के अवसर पर जिला स्तरीय साईकिल रैली का आयोजन किया गया। यह आयोजन बाबा औघड़नाथ मंदिर से दिल्ली रोड स्थित शहीद स्मारक तक किया गया जिसमें 75 युवाओं ने प्रतिभाग किया। इससे पूर्व रैली को सांसद राजेंद्र अग्रवाल और जिलाधिकारी दीपक मीणा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

रैली बाबा औघड़नाथ मंदिर से शुरू होकर गुरु तेग बहादुर पब्लिक स्कूल के सामने से होते हुए शहीद स्मारक पर संपन्न हुई। यहां सांसद, जिलाधिकारी, नेहरू युवा केन्द्र के जिला युवा अधिकारी बिधु भूषण मिश्र और जिला परियोजना अधिकारी (नमामि गंगे) तुषार गुप्ता ने अमर जवान ज्योति और शहीद स्मारक पर पुष्प अर्पित कर शहीदों को श्रद्धाजलि दी।

जिलाधिकारी ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि युवाओं के सहयोग से ही हम अपने जनपद को प्रदूषण मुक्त बना सकते हैं और ज्यादा से ज्यादा लोगों को साईकिल चलाने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। सांसद ने कहा कि हमें अपनी जीवनशैली को सही करना चाहिए। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फिट यूथ फिट इंडिया के स्वपन को पूर्ण करने के लिए युवाओं को प्रेरित किया और क्रांतिकारियों द्वारा आजादी के संघर्ष को जानने के लिए युवाओं को राजकीय संग्रहालय में जाने के लिए कहा। इस अवसर पर कार्यक्रम में सांसद और जिलाधिकारी द्वारा युवा प्रतिभागियों को प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया गया।

अंत में जिला युवा अधिकारी द्वारा सांसद राजेंद्र अग्रवाल व जिलाधिकारी दीपक मीणा को प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का पूर्ण संचालन जिला सलाहकार समिति युवा कार्यक्रम के सदस्य प्रिंस अग्रवाल ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में राष्ट्रीय सेवा योजना और जिला युवा कल्याण एवं प्रांतीय विकास दल ने सहयोग दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *