ईव्ज क्रासिंग व्यापार संघ का नगर निगम के खिलाफ प्रदर्शन
मेरठ

ईव्ज क्रासिंग व्यापार संघ का नगर निगम के खिलाफ प्रदर्शन

40 Views

जरा सी बरसात में हो जाता है जलभराव

बेसमेंट में पानी भरने से बिल्डिंग को खतरा

सीवर लाइन ठीक न होने से बढ़ी परेशानी

मेरठ। हरि लक्ष्मी लोक व्यापार संघ,ईव्ज़ क्रॉसिंग व्यापार संघ, शिवाजी रोड और हापुड़ रोड का व्यापारी पिछले 10 वर्षों से नगर निगम की लचर व्यवस्था से परेशान हो चुका है। ईव्ज क्रासिंग की सीवर लाइन ठप होने होने जरा सी बरसात में ही यहां जलभराव हो जाता है। नगर निगम के अफसरों द्वारा इस ओर ध्यान न देने के खिलाफ आज व्यापारियों ने वहां धरना दिया।

धरने प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे सुधांशु महाराज ने बताया कि  जब भी बारिश होती है तभी वर्षों से बंद पड़ी सीवर लाइन का पानी आस पास की दुकानों और घरों के साथ साथ हरी लक्ष्मी लोक के बेसमेंट  लबालब भर जाता है। इस वजह से पिछले कई वर्षों से व्यापारी अपने स्तर से लाखों रुपये खर्च करके इसको ठीक करने का प्रयास कर चुका है व दुकान में रखे सामान का नुक़सान भी झेल रहा है लेकिन नगर निगम पर कोई असर नहीं हो रहा है । इस बार तो पम्प लगाकर बेस्मेंट का पानी बाहर निकाला गया क्योंकि लगाकर बेस्मेंट मै पानी भरने के कारण हरी लक्ष्मी लोक बिल्डिंग की नीव में लगातार पानी मर रहा है जिसकी इस बिल्डिंग की बुनियाद लगातार कमजोर हो रही है जिससे निकट भविष्य में बिल्डिंग गिरने और जनहानि और व्यापारी के नुक़सान की सम्भावना है।

सुधांशु महाराज का कहना है कि इस बिल्डिंग में अगर कोई भी हादसा होता है उसके जिम्मेदार नगर निगम के अधिकारी होंगे। इस सीवर लाइन को चालू न कराने पर व्यापारी  अनिश्चित काल धरने पर बैठने को मजबूर होगा और नगर निगम को हाउस टैक्स व अन्य टैक्स नहीं देगा ।

इस मौके पर आज सुधांशु अध्यक्ष ईव्ज़ चौराहा व्यापार संघ के  साथ विक्रांत चौधरी(महामंत्री ईव्ज़ चौराहा व्यापार संघ) के साथ नागेंद्र कंसल ,नितेश चौधरी,मधुप सिंघल, ऋषि जैन, कालीचरण जवेलेरस, दिव्य पाल गर्ग, सनी,दानिश,रवि मिश्रा, सुशील भार्गव, कुलदीप, बाल गोविंद गौर, संजय, पवन सिंधी, रूप किशोर , नरेश यादव, रणवीर राणा, फुरकान आलम, सोहेल, नसीम आदि मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *